देशभर में अदा की जा रही बकरीद की नमाज, जम्मू कश्मीर में भी हालात सामान्य

देशभर में अदा की जा रही बकरीद की नमाज, जम्मू कश्मीर में भी हालात सामान्य

NEWS4NATION DESK : देश में आज बकरीद का त्‍योहार मनाया जा रहा है। इसके तहतदिल्‍ली की जामा मस्जिदमें लोगों ने सुबह नमाज अदा की है. इसके साथ ही मुंबई की हामिदिया मस्जिद में भी नमाज अदा की गई। दिल्‍ली और मुंबई के अलावा देश के अलग-अलग हिस्‍सों में ब‍करीद की नमाज अदा की जा रही है।

इधर आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद सियासी तकरार और हंगामे के बीच आज जम्मू-कश्मीर बकरीद का जश्न मनाने को तैयार है। बकरीद या ईद-अल-अजहा को लेकर राज्य में लगीं पाबंदियों में आज ढील भी दी गई है। 

प्रशासन ने आज सोमवार को अलग-अलग इलाकों की स्थानीय मस्जिदों में ईद की नमाज के लिए इजाजत तो दे दी है, लेकिन घाटी की बड़ी मस्जिदों में ज्यादा संख्या में लोगों को इजाजत नहीं है। प्रशासन को शक है कि आसमाजिक तत्व बड़ी भीड़ का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। 

गौरतलब है कि आर्टिकल 370 के ज्यादातर प्रावधानों को संसद द्वारा निरस्त किए जाने के बाद बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती, प्रतिबंधों और संचार संपर्क सीमित किए जाने के कारण कश्मीर घाटी में इसबार त्योहार की चहल-पहल थोड़ी कम नजर नहीं आ रही है।

बता दें कि कश्मीर में ईद-उल-अजहा से पहले रविवार को बैंक, एटीएम और कुछ बाजार खुले रहे। कई प्रतिबंधों में ढील भी दी गई ताकि लोगों को त्योहार से जुड़ी खरीदारी करने में आसानी हो। प्रशासन लोगों के लिए खाने-पीने के सामान के अलावा दूसरी जरूरी चीजों को उपलब्ध कराने और सोमवार को मस्जिदों में नमाज के लिए पूरी व्यवस्था करने में जुटा है। 

Find Us on Facebook

Trending News