बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नगर के विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में अदा की गई बकरीद की नमाज, मांगी गई अमन की दुआएं

नगर के विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में अदा की गई बकरीद की नमाज, मांगी गई अमन की दुआएं

 NALANDA : बकरीद के मौके पर बिहारशरीफ के बड़ी दरगाह, जामा मस्जिद बुखारी मस्जिद,  समेत विभिन्न मस्जिदों और ईदगाह में नमाज अदा की गई। नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर बकरीद की ढेर सारी बधाई दी । इस मौके पर मखदूम साहब के गद्दीनशीन पीर साहब ने कहा कि हम आज के इस पाक मौके पर पूरे मुल्क के सलामती अल्लाह से कर रहे हैं। सब लोग अमन से रहे एक दूसरे के अंदर कुर्बानी का जज्बा हो। 

कुर्बानी यह सिखाती है कि हर चीज की कुर्बानी हो जान माल की कुर्बानी हो मुल्क की सलामती के लिए कुर्बानी हो। हर आदमी को एक दूसरे के बारे में अच्छा सोचना होगा।  जात धर्म बिरादरी से हटकर लोगों को मुल्क की तरक्की के बारे में सोचना चाहिए ।  जब हमारा देश तरक्की करेगा तभी हर लोगों का तरक्की होगा। आज के दिन सूफियों ने यही संदेश दिया था कि जो बेगुनाह का कत्ल करता है वह पूरी दुनिया के इंसानियत का कत्ल करता है । जो भी गलत काम करता है अल्लाह उसी से सबसे ज्यादा नफरत करते है।

 किसी के मजहब को भला बुरा नहीं कहना चाहिए । हमेशा अपनी भलाई छोड़ सभी लोगों की भलाई के बारे में सोचना चाहिए । इस मौके पर सभी मस्जिदों और ईदगाह में जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे ।

Suggested News