बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू माफिया पर खनन विभाग और पुलिस ने कसा शिकंजा, फर्जी चालान पर बालू ले जा रहे कई ट्रैक्टर जप्त

बालू माफिया पर खनन विभाग और पुलिस ने कसा शिकंजा, फर्जी चालान पर बालू ले जा रहे कई ट्रैक्टर जप्त

PATNA : सरकार के कड़े निर्देश के बाद खनन विभाग और स्थानीय थाना ने संयुक्त रूप से बालू माफियाओं के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाया। पुलिस ने फर्जी चालान बनाकर बालू का अवैध धंधा कर रहे लोगों के खिलाफ शिकंजा कसा है। इस छापेमारी अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 

मिली जानकारी के अनुसार रानी तालाब थाना क्षेत्र के पवन डेढ़ा शेरगढ़ पुल के नजदीक पुलिस को सूचना मिली कि बालू माफियाओं द्वारा बड़े पैमाने पर बालू का स्टॉक कर उसे बेचने की कोशिश की जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस ने एक टीम का गठन कर बालू माफियाओं को चारों तरफ से घेरने का प्रयास किया। पुलिस के पहुंचने की भनक लगते ही बालू माफिया बालू लदे ट्रैक्टर को छोड़ कर फरार हो गए। पुलिस ने शेरगढ़ पुल के नजदीक से शेष ट्रैक्टरों को जप्त किया है। 

रानी तालाब थाना के प्रभारी विमलेश पासवान ने बताया कि जप्त किए गए ट्रैक्टरों में उसका नंबर ही नहीं है। थाना प्रभारी ने बताया कि जप्त किए गए ट्रैक्टरों की जब छानबीन की गई तो यह बातें सामने आई कि जो भी बालू का चालान बनाया गया था, वह पूरी तरह फर्जी है। हालांकि पुलिस की आने की सूचना लगते ही बालू माफिया वहां से फरार हो गए। पुलिस ने जप्त ट्रैक्टरों के कागजात की छानबीन शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रैक्टर के सभी चालक फरार हो गए हैं। उन्होंने बताया कि थाने में ट्रैक्टर चालकों और उनके मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जप्त ट्रैक्टरों के कागजात के आधार पर जो लोग भी बालू के अवैध धंधा में शामिल होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

पटना से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News