बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू माफियाओं ने बिहटा में की पुलिस पर फायरिंग

बालू माफियाओं ने बिहटा में की पुलिस पर फायरिंग

PATNA : अवैध बालू खनन के खिलाफ सोन नदी में कार्रवाई करने गई बिहटा पुलिस पर बालू माफियाओं ने फायरिंग कर दी. जिसके जवाब में पुलिस के तरफ से फायरिंग की गई.  हालाँकि इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सुचना नहीं है. 

दरअसल बिहटा पुलिस को यह सुचना मिली कि सोन नदी में सुरौंधा टीला से कुछ बालू माफिया दर्जनों नाव से अवैध रूप से बालू काटकर ले जा रहे थे.  इसी सूचना के आधार पर बिहटा थाना प्रभारी रंजीत कुमार अपनी पूरी टीम के साथ नाव पर सवार हो सोन नदी में छापेमारी करने पहुंचे. पुलिस को देखते ही बालू माफियाओं और नाविकों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके जवाब में पुलिस ने फायरिंग करते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार  कर लिया. इस दौरान पुलिस ने एक नाव और नाव पर लदे बालू को जब्त किया है.

घटना के संबंध में थाना प्रभारी रंजीत कुमार ने बताया कि कुछ लोग पुलिस पर फायरिंग कर फरार हो गए, हालाँकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है.  पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए कई बालू माफिया और नाविकों को धर दबोचा है. उन्होंने कहा कि नाव छोटी होने के कारण बड़ी कार्रवाई नहीं हो पाई. लिहाजा अगली बार पुलिस पूरी तैयारी के साथ छापेमारी करेगी। उन्होंने कहा की आगे भी छापेमारी जारी रहेगी।

गौरतलब है कि कोइलवर पूल के पास बालू माफिया सैकड़ों नाव से सोन नदी से अवैध रूप से बालू का खनन कर रहे है और उसे दूसरे जिलों और राज्यों में बेच रहे है. पुलिस जब कार्रवाई करने जाती है तो हथियारों से लैश नाविक और बालू माफिया पुलिस पर फायरिंग कर फरार हो जाते है. 


Suggested News