बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के कई थानों का 'बालू पासर' व पुलिसिया दलाल हुआ अरेस्ट...सांठगांठ से चला रहा था धंधा, हर दिन लाखों की कमाई, अफसर-माफिया मिलकर खा रहे थे मलाई

पटना के कई थानों का 'बालू पासर' व पुलिसिया दलाल हुआ अरेस्ट...सांठगांठ से चला रहा था धंधा, हर दिन लाखों की कमाई, अफसर-माफिया मिलकर खा रहे थे मलाई

PATNA: राजधानी पटना के पश्चिमी इलाके का बड़ा बालू पासर व पुलिस का दलाल गिरफ्तार हुआ है. दलाल पुलिस की मिलीभगत से हर दिन बालू से लाखों रू की उगाही करता था. पालीगंज एएसपी ने उस माफिया को दलाल की श्रेणी में रखते हुए नोटिस भी जारी किय़ा था. अब बालू पासर सुजीत कुमार जो बालू के अवैध परिवहन का रैकेट चला रहा था उसे पटना की बिक्रम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिय़ा है.  

बालू पासिंग का रैकेट चलाने वाला माफिया गिरफ्तार 

बालू के सेफ परिवहन का रैकेट चला रहे सुजीत कुमार को बीती रात बिक्रम थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि व अपने साथ एक-दो पुलिस वालों को साथ रखकर बालू की गाड़ियों से अवैध वसूली करता था. पैसा नहीं देने पर पुलिसिया मिली भगत से उसे जब्त करा देता था. अगर आप बालू पास कराने का जिम्मा इस माफिया को दे दिए तब तो ठीक वरना खैर नहीं थी. इस काम के लिए गिरोह हर महीने मोटी रकम लेता था. लेकिन अब वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया है.पालीगंज एएसपी अवधेश दीक्षित के आदेश पर बिक्रम थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने शराब पार्टी करते सुजीत कुमार के अलावे कई गुर्गे को गिरफ्तार कर लिया । एक डिज़ायर कार भी बरामद किया गया है । बालू के कारोबारी इस बालू पासर से काफी परेशान थे. विवश होकर बालू में गाड़ी चलाने वाले वाहन मालिक हर महीने मोटी रकम देते थे. पुलिस अगर सुजीत कुमार के मोबाइल को खंगाले तो पासिंग रैकेट में शामिल कई पुलिस कर्मियों,खनन व परिवहन के अधिकारियों-कर्मियों की पोल खुल सकती है. बताया जाता है कि यह शख्स बालू की गाड़ियों की पासिंग के लिए रानीतालाब से लेकर बिक्रम और नौबतपुर तक का कथित तौर पर ठेका लेता था. 

एएसपी ने जारी किया था नाम 

पालीगंज एएसपी अवधेश दीक्षित ने पिछले महीने ही पुलिस के तीन दलालों की सूची जारी की थी. सूची में बालू पासर सुजीत कुमार का भी नाम था. एएसपी ने बजाप्ता प्रेस रिलीज जारी कर लोगों को जानकारी दी थी. साथ ही थानाध्यक्षों को निर्देश दिया था कि सुजीत कुमार को थाना में आने- जाने पर रोक लगाएं व संपर्क से दूर रहें. ASP के प्रेस रिलीज में कहा गया था कि दलाल स्विफ्ट डिजायर BR01BM-4513 नंबर की गाड़ी से घुम-घुम कर दलाली को बालू का अवैध धंधा करता है. एसएसपी ने यह भी आह्वान किया था कि अगर किसी से दलाली व बालू पास कराने के नाम पर पैसा मांगे तो हमारे सरकारी और निजी मोबाईल नंबर पर फोन कर सकते हैं. 


 

Suggested News