आंध्रा की 'जहरीली मछली' पर आज लग सकता है बैन, भारी फजीहत के बाद आखिर जाग ही गया स्वास्थ्य विभाग

आंध्रा की 'जहरीली मछली' पर आज लग सकता है बैन, भारी फजीहत के बाद आखिर जाग ही गया स्वास्थ्य विभाग

पटना- आंध्र प्रदेश की मछली को लेकर भारी फजीहत झेलने के बाद अब सरकार चेहरा कवर अप करने की कोशिश में है. कई दिनों से लगातार आंध्र प्रदेश की मछली को लेकर सरकार पर कई तरह के गंभीर आरोप लग रहे थे. इन आरोपों से खुद को बचाने के लिए आज आंध्रा की मछली पर बैन लगाया जा सकता है.

खबर के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस पीसी के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग बाहर की मछली पर अपना रुख स्पष्ट कर सकती है.

आपको बता दें कि पशुपालन विभाग 3 महीने मछली की जांच करवा चुकी है. जिसमें फार्मोलिन पाए जाने की पुष्टि भी हो चुकी है. रिपोर्ट आने के बाद विभाग ऐसी मछली पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को पत्र भी लिखा था लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इस रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई नहीं की. यही नहीं स्वास्थ्य विभाग ने 10 सैंपल कोलकाता भेजकर भी जांच करवाई थी. जिसमें 7 सैंपल निगेटिव निकला था फिर भी पिछले 15 दिन से इस रिपोर्ट पर कार्रवाई की पहल फाइल के साथ दबी पड़ी थी. न्यूज4नेशल ने इसकी पड़ताल पहले भी की थी. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग आज हरकत में आया है.

Find Us on Facebook

Trending News