बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया एयरपोर्ट पर कई देशों से यात्रियों के आने पर लगी रोक, कोरोना वायरस को लेकर उठाया गया कदम

गया एयरपोर्ट पर कई देशों से यात्रियों के आने पर लगी रोक, कोरोना वायरस को लेकर उठाया गया कदम

GAYA : गया हवाई अड्डे पर कई देशों से यात्रियों के आने पर रोक लगा दी गयी है. कोरोना वायरस को देखते हुए विदेश से आने वाले सभी यात्रियों को स्कैनिंग के द्वारा वायरस की पहचान की जा रही है. वही स्कैनिंग के दौरान लक्षण पाए जाने पर उन्हें तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भेजा जाता है. 

जिसके बाद संदिग्ध व्यक्ति को वायरस की जांच की जाती है और फिर उसे मेडिकल हॉस्पिटल में भेज दिया जाता है ताकि बेहतर इलाज हो सके. वही कोरोना वायरस को लेकर गया एयरपोर्ट पर एक तत्काल बैठक किया गया. जिसमें सभी एयरलाइन्स के अधिकारी, डॉक्टर व कर्मचारी शामिल हुए. उन्हें कोरोना के बारे में जानकारी दी गयी. कोरोना वायरस को लेकर समय-समय पर ऊपर से गाइडलाइंस दिए जा रहे हैं. 

गया एयरपोर्ट के डायरेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए गया एयरपोर्ट पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. एयरपोर्ट पर मेडिकल के एक टीम की गठित किया गया है जिनके द्वारा हर आने वाले यात्रियों की अच्छी तरह से स्क्रीनिंग थर्मामीटर के द्वारा किया जाता है. 

अगर किसी को संदिग्ध पाया गया तो उसे मगध मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भेजा जाता है. हालांकि अभी तक गया एयरपोर्ट से म्यांमार के एक यात्री को संदिग्ध पाया गया था. जिसे मगध मेडिकल अस्पताल भेजा गया था. जहां जांच में उन्हें नेगेटिव पाया गया. जिसके बाद उसे छुट्टी दे दी गई. वही अभी गया एयरपोर्ट पर 4 देशों से आने वाले यात्री जिसमें चीन, इटली, कोरिया और जापान के यात्रियों के आने पर बैन लगा दिया गया है. यहां के यात्री फिलहाल अगले आदेश तक गया एयरपोर्ट पर नहीं आ सकते हैं. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News