बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब पर बैन तो सुना था लेकिन गोलगप्पे पर बैन!

शराब पर बैन तो सुना था लेकिन गोलगप्पे पर बैन!

ऐसा शायद ही कोई इंसान होगा जिसने गोलगप्पे नहीं चखा होगा और चखा है तो पसंद भी जरूर किया होगा। गोलगप्पे पर बैन! ये सुनकर ही हैरानी होती है लकिन ये सच है. लोगों के हेल्थ को देखते हुए गुजरात के वडोदरा में गोलगप्पे पर बैन लग चूका है, प्रसाशन ने साफ-साफ कहा कि लोगों के हेल्थ के साथ कोई भी लापरवाही नहीं कर सकते है. 

नगरपालिका ने मॉनसून की वजह से यह कदम उठाया है, क्योंकि इस मौसम में खाने-पीने की चीजों से बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। नगर पालिका ने बताया कि वडोदरा में गोलगप्पे खाने की वजह से लोगों को टाइफॉइड, पीलिया और फूड पॉयजनिंग जैसी बीमारियां हो रही थीं। काफी लोग गोलगप्पे खाकर बीमार हो रहे है.

BAN-ON-GOLGAPPA-IN-VADODRA2.jpg

वडोदरा के हुजरात पागा, हाथीखाना, तुलसीवाडी, समा, छाणीगाँव, खोडियारनगर, नवायार्ड, वारसीया नरसिंह टेकरी, सुदामा नगर जेसे इलाकों में गोलगप्पे बनाने वाले 50 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की गई. इस दौरान गोलगप्पे बनाने की 4000 किलो गोलगप्पे, 3500 किलो आलू-चना, 20 किलो तेल ओर 1200 लीटर एसिड वाला पानी जब्त किया गया.

यह कदम स्वछता अभियान के तहत उठाया गया है. बारिश के कारन शहर में चारों तरफ पानी ही पानी फैला है जो कई बीमारियों का घर है और ये बीमारी खाने-पिने की चीज़ो की मदद से शरीर में जाती है और हमें बीमार कर देती है.

Suggested News