बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी स्कूलों में प्रवेशोत्सव - बैंड बाजे की धून के साथ माथे पर पग पहनाकर और तिलक लगाकर हुए नए छात्रों का स्वागत

सरकारी स्कूलों में प्रवेशोत्सव - बैंड बाजे की धून के साथ माथे पर पग पहनाकर और तिलक लगाकर हुए नए छात्रों का स्वागत

खगाड़िया।   एक सरकारी विद्यालय में अनोखे अंदाज में नए छात्र एवम छात्राओं का नामांकन प्रारम्भ हुआ है। सरकारी स्कूल के प्रति स्टूडेंट का आकर्षण बढ़े,इसको लेकर  शहर के उत्तरी हाजीपुर स्थित मिड्ल स्कूल में  बैंड बाजा की व्यवस्था की गई।और आज नामांकन करने वाले स्टूडेंट को स्कूल में प्रवेश से पूर्व तिलक के साथ आरती दिखाया गया। फिर सिर में पाग पहनाया गया।जिसके बाद समग्र शिक्षा  विभाग के DPO शिव कुमार शर्मा और स्थापना के DPO मोहम्मद नजीबुल्लाह ने संयुक्त रूप से दो नए स्टूडेंट का नामांकन किये।

इस दौरान मंगलगान के साथ जमकर बैंड बाजा बजाय गया।जिसके बाद आज नामांकन लेने वाली दो छात्रों को कॉपी-पेंसिल और चॉकलेट दिया गया।जिसके बाद दोनो छात्राओं को ई-रिक्शा पर बैठाकर और बैंडबाजा की धुन पर उनके घरों को भेजा गया।बिल्कुल स्कूल का माहौल उत्सवी था।इस मौके पर समग्र शिक्षा विभाग के DPO शिव कुमार शर्मा और शिक्षक मनोज कुमार ने कहा कि आज से क्लास प्रथम से नौवीं तक के स्टूडेंट के लिए नामांकन का कार्य शुरू हुआ है। हमलोग नामांकन को उत्सव का रूप इसलिए दिए है ताकि सरकारी स्कूल के प्रति स्टूडेंट का आकर्षण बढ़े।

बता दें कि बिहार में नए शिक्षण सत्र के लिए एडमिशन शुरू हो गया है। जिसमें सरकारी स्कूलों के प्रति आकर्षण बढ़ाने के लिए इस साल नए एडमिशन को प्रवेशोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। 


Suggested News