कोरोना ट्यून में नहीं सुनाई देगी अभिताभ की आवाज, लोगों के विरोध के बाद कंपनियों ने लिया यह फैसला

कोरोना ट्यून में नहीं सुनाई देगी अभिताभ की आवाज, लोगों के विरोध के बाद कंपनियों ने लिया यह फैसला

डेस्क। कोरोना को लेकर जागरुकता फैलाने वाले अमिताभ बच्चन की आवाज वाले कोरोना ट्यून से परेशान लोगों के लिए यह अच्छी खबर है। मोबाइल नेटवर्क उपलब्ध करानेवाली कंपनियों ने यह ट्यून हटाने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है अगले एक दो दिन में यह टोन सभी मोबाइल ऑपरेटरों द्वारा बंद कर दिया जाएगा।

पिछले कई माह से सभा मोबाइल फोन पर अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना जागरुकता वाले ट्यून सुनाई दे रहे हैं। शुरुआत में लोगों ने इसका विरोध नहीं किया, लेकिन धीरे धीरे इस ट्यून से लोगों को चिड़चिड़ाहट होने लगी और लोगों ने कंपनियों से इस ट्यून को बंद करने की मांग करनी शुरू कर दी। यहां तक कि कई लोगों ने कोर्ट में याचिका दायर कर इस पर कंपनियों पर ट्यून हटाने का आदेश जारी करने की मांग की गई थी। लगभग एक मिनट के इस ट्यून को लेकर लगातार हो रहे विरोध के बाद कंपनियों ने ट्यून को हटाने का फैसला लिया है।

कोरोना वैक्सीन अभियान भी बना है कारण

अमिताभ की ट्यून हटाने की मुख्य वजह कोरोना वैक्सीन को बताया जा रहा है। शनिवार से देश में कोरोना टीकाकरण शुरू हो रहा है, ऐसे में इस अभियान को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाने की जरुरत महसूस की जा रही थी। ऐसे में सरकार के निर्देश पर अमिताभ के पुराने कोरोना ट्यून की जगह नए ट्यून जारी होने की बात सामने आई है। हालांकि इसमें किसकी आवाज होगी यह स्पष्ट नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News