बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में कफन पहन कर रोड पर निकले बंद समर्थक, एनआरसी और सीएए का किया विरोध

नवादा में कफन पहन कर रोड पर निकले बंद समर्थक, एनआरसी और सीएए का किया विरोध

NAWADA : वामपंथी एवं अन्य सहयोगी दलों के आज बिहार बंद का नवादा में छिटपुट असर देखने को मिला. यहाँ बंद समर्थकों ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाया. उन्होंने सड़क पर कफन पहनकर प्रदर्शन किया. बंद समर्थक मो.मसीहुद्दीन ने कहा कि आज हम कफन पहन कर घर से बाहर निकले हैं. इस कफन का मतलब देश का हर नागरिक जनता हैं. 

उन्होंने कहा की केंद्र में मोदी एवं शाह की सरकार है. लेकिन राज्य में महिला अत्याचार, दुराचार, अनाचार ,बलात्कार सहित जिंदा जलाने के ज्वलंत मामले सामने आ रहे हैं. इनको ढकने एवं जनता को गुमराह करने के लिए सरकार ने कैब एवं एनआरसी को लागू किया है. 

एनआरसी और नागरिक संशोधन कानून को संविधान विरोधी बताते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार ने अपने पाप एवं कुकर्म को छिपाने के लिए यह कानून लागू किया है. केंद्र सरकार सभी संस्थाओं का धीरे-धीरे निजीकरण करती जा रही है. देश के युवा बेरोजगारी की मार से त्रस्त है. सरकार इस नाकामी को छुपाने के लिए सीएए लागू कर देश को तोड़ने के लिए धार्मिक उन्माद पैदा कर रही है. साथ ही एकता को खंडित करने का प्रयास कर रही है. 

बताते चलें कि केंद्र सरकार द्वारा एनआरसी एवं नागरिक संशोधन कानून लागू होने के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में लगातार आंदोलन जारी है. इसी क्रम में अलग-अलग पार्टियों द्वारा अलग-अलग तिथियों को एनआरसी के खिलाफ बिहार बंद रखने की घोषणा की गयी है. आज वामपंथी दलों के द्वारा बिहार बंद का आह्वान किया गया है. इसके मद्देनजर कार्यकर्ताओं ने प्रजातंत्र चौक से इंकलाब के नारों के साथ लोगों से दुकानें बंद करने का अपील किया.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News