मुजफ्फरपुर में बंधन बैंक के कर्मियों ने मनाई 7 वीं वर्षगांठ, शाखा प्रबन्धक ने दी बधाई

मुजफ्फरपुर में बंधन बैंक के कर्मियों ने मनाई 7 वीं वर्षगांठ, शाखा प्रबन्धक ने दी बधाई

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर शहर के मिठनपुरा स्थित बंधन बैंक कार्यालय में मंगलवार को बैंक के सभी कर्मियों ने अपने बैंक का 7 वीं वर्षगांठ मनाया। इस कार्यक्रम पर अनेक ग्राहकों ने शाखा प्रबंधक रत्नेश कुमार एवं मुख्य अतिथि के रूप में डॉ शिव शंकर सिंह, डॉक्टर गजेंद्र किशोर ठाकुर, भोलानाथ झा, डॉ विनोद कुमार गुप्ता, अवधेश कुमार, नरेंद्र कुमार शर्मा और अवध बिहारी टेकमानी के साथ केक भी काटा गया।

वहीं शाखा प्रबंधक ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया की बंधन बैंक जनरल बैंकिंग के अंतर्गत बचत खाते पर 6% का ब्याज 1 लाख की ऊपर की राशि पर दिया जाता है व 6.25 % का ब्याज, 10 लाख से ऊपर की राशि पर दिया जाता हैl जबकि एक लाख से नीचे की राशि पर 3% का ब्याज दिया जाता हैl  साथ ही साथ फिक्स डिपाजिट का ब्याज दर अन्य बैंकों से सर्वाधिक है। बंधन बैंक वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स डिपोजिट पर 7.50 परसेंट का ब्याज प्रदान करती है।  अन्य नागरिकों को 7% का ब्याज दिया जा रहा है।

बंधन बैंक ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा बैंक स्थापित करने के लिए अप्रैल 2014 में अनुमति प्राप्त की थी। पूरी तरीके से जून 2015 में रिजर्व बैंक ने बैंकिंग लाइसेंस दिया  मिनिस्टर ऑफ़ फाइनेंस कॉरपोरेट अफेयर्स एंड इनफार्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग गवर्नमेंट ऑफ इंडिया ने 23 अगस्त 2015 को कोलकाता में इसका उद्घाटन किया था। भारत के पूर्वी क्षेत्र में आजादी के बाद यह पहला भारतीय बैंक है।

बंधन बैंक ने अपनी सेवाएं 23 अगस्त 2015 को 501 शाखा  और 2022 डोर स्टेप सर्विस सेंटर से शुरु की थी। आज की तारीख में बंधन बैंक के पास 5640 बैंकिंग आउटलेट है, जिनमें पूरे भारतवर्ष के 34 शहर व केंद्र शासित प्रदेश में 1190 बैंक शाखाएं और 4450 डोर स्टेप सर्विस सेंटर लगभग 2.93 करोड़ ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रही हैं। बैंक का कुल डिपाजिट 93057 करोड़ रुपए है और बैंक का कुल दिया गया लोन 96650 करोड रूपए है। बैंक में 66333 से अधिक स्टाफ है।


अरविन्द अकेला की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News