बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bengal Election : चौथे चरण के मतदान के दौरान सेना के जवानों से हथियार छिनने की कोशिश, जवाबी कार्रवाई में पांच लोगों की मौत

Bengal Election : चौथे चरण के मतदान के दौरान सेना के जवानों से हथियार छिनने की कोशिश, जवाबी कार्रवाई में पांच लोगों की मौत

Kolkotta : पश्चिम बंगाल (West Bengal Election)  में चौथे चरण के मतदान के आरंभ में ही बंगाल में हिंसा का तांडव शुरू हो गया है. यह कूचबिहार के शीतलकुची में फायरिंग (Sitalkuchi Firing) में उपद्रवियों ने मतदान केंद्र की सुरक्षा में तैनात सेना के जवानों से हथियार  छिनने की कोशिश की है, जिसके जवाबी कार्रवाई में हुई फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है। इससे पहले मतदान के लिए लाइन में लगे 18 वर्ष के एक युवक आनंद बर्मन की गोली लगने से मौत की खबर सामने आई थी।

इस घटना को लेकर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की है. टीएमसी समर्थकों का आरोप है कि केंद्रीय वाहिनी (CISF) की गोली से इन युवकों की मौत हुई है. मृतकों के शव माथाभांगा अस्पताल में हैं और इलाके में तनाव है. चुनाव आयोग से मिली रिपोर्ट के अनुसार गोली सीआईएसएफ के जवान ने चलायी है. केंद्रीय उपचुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को फोन कर शीतलकुची की घटना को लेकर जानकारी ली है. किन परिस्थितियों में गोली चली थी इस पर डीटेल्ड रिपोर्ट मांगी गई है. इसके साथ ही घटना स्थल की वीडियो रिकार्डिंग भी तलब की गई है.

एसपी ने कहा कई दिनों से इलाके में तनाव का माहौल

इस घटना को लेकर कूचबिहार के एमपी निशिथ अधिकारी ने कहा कि जिस तरह से चुनाव के पहले सीएम केंद्रीय वाहिनी के घेराव की बात कर रही थी। जिसके बाद से यहां तनाव की स्थिति है। उन्होंने कहा कि संभव है कि केंद्रीय वाहिनी ने अपने बचाव के गोली चलाई है। शीतलकुची में विगत कई दिनों से तनाव है. हाल में बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला किया गया था. बता दें कि राज्य की पांच जिलों हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, हुगली,कूचबिहार और अलीपुरद्वार की कुल 44 सीटों पर मतदान हो रहे हैं.



Suggested News