बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bengal Election : ममता के रणनीतिकार PK को PM मोदी में दिखता है भगवान.बीजेपी ने जारी किया ऑडियो

Bengal Election : ममता के रणनीतिकार PK को PM मोदी में दिखता है भगवान.बीजेपी ने जारी किया ऑडियो

DESK :  ममता के रणनीतिकार को PK  को पीएम मोदी ने भगवान दिखने वाला ऑडियो क्लिप में बीजेपी ने जारी कर बंगाल चुनाव के चौथे चरण से ठीक पहले राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मचा दिया है. बंगाल चुनाव मैं आज चौथे चरण की वोटिंग जारी है इसी बीच इस ऑडियो क्लिप के सामने आने से बंगाल की राजनीति में भूचाल आ गया है हालांकि बीजेपी द्वारा ऑडियो क्लिप जारी किए जाने पर प्रशांत किशोर का जवाब दिशा में आ गया है जिसमें उन्होंने कहा है कि बीजेपी हमारे क्लब हाउस चैट का पूरा ऑडियो रिलीज करें सिर्फ एक हिस्सा नहीं>

प्रशांत किशोर ने क्यों कहा कि मोदी को लोग भगवान मानते हैं

बता दें कि ममता के रणनीतिकार प्रशांत किशोर बीसी के माध्यम से क्लब हाउस चैट कर रहे थे उसी दौरान उनसे बीसी में मौजूद लो सवाल पूछ रहे थे प्रशांत किशोर से गणित सवाल मोदी को लेकर पूछा गया एक वरिष्ठ पत्रकार के रविश कुमार के द्वारा जब यह पूछा गया कि इतना मैसिव इकोनॉमिक क्राइसिस में मोदी के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी नहीं है ? इस पर प्रशांत किशोर ने जवाब देते हुए कहां है मोदी का एक कल्ट पूरे देश में बन गया है 25 परसेंट लोगों को मोदी में भगवान दिखता है .बंगाल में हिंदी भाषी मोदी का कोर वोटर है। बंगाल में एंटी इनकंबेंसी स्टेट के खिलाफ है सेंट्रल के खिलाफ नहीं है ।मोदी बंगाल में काफी पॉपुलर हैं।अगर सर्वे की बात करें तो मोदी और ममता बराबर पॉपुलर है।

लोगों को मोदी से है उम्मीद

पीके का मानना है कि यहां पर मोदी इसलिए पॉपुलर हैं कि बंगाल ने मोदी का स्वाद चखा नहीं है। वह एक फैक्टर है कि जो लोग 30 - 35 साल से जो लोगों ने नहीं देखा है उन लोगों को ऐसा लग रहा है कि बीजेपी कुछ ऐसा कर देगी जो पहले हम लोगों ने नहीं देखा. मोदी की मीटिंग में भीड़ आ रही है उसका बड़ा कारण है कि एक मोबिलाइजेशन बड़े स्तर पर होता है और दूसरा मोदी काफी पॉपुलर है ।इसमें कोई दो मत नहीं है तृणमूल के खिलाफ काफी गुस्सा है। एक फैक्टर पोलराइजेशन भी है।

बता दें प्रशांत किशोर की गिनती देश के बड़े चुनावी रणनीतिकार के रूप में की जाती है। 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने का बड़ा श्रेय पीके को दिया गया था। इसके अलावा 2015 के बिहार चुनाव सहित देश के दूसरे राज्यों में भी पीके अपनी सेवाएं दे चुके हैं और फिलहाल बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी को तीसरी बार राज्य की कमान दिलाने के लिए मुख्य रणनीतिकार की भूमिका निभा रहे हैं।



Suggested News