टेस्ट क्रिकेट में 116 वर्षों बाद एक पाली में बना इतना कम रन, टूटा रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में 116 वर्षों बाद एक पाली में बना इतना कम रन, टूटा रिकॉर्ड



वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 116 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे पहले ही टेस्ट मैच में कमर रोच कि घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की टीम नमस्तक हो गयी और एक पारी में महज 43 रन बनाकर ढ़ेर हो गई.   

ऑस्ट्रेलिया के नाम है रिकॉर्ड 

यह बंगलादेश की तरफ से किसी भी टीम के खिलाफ टेस्ट मैच के एक पारी में बनाया गया सबसे न्यूनतम स्कोर है. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 116 सैलून में बनाया गया सबसे काम स्कोर है. अभी तक एक पारी में सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है. 1902 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की टीम एक पारी में 36 रन बनाकर आल आउट हो गई थी. जिसके बाद कोई भी टीम इतने काम स्कोर पर अभी तक आल आउट नहीं हुई है. 

बुधवार को हुए मैच में बांग्लादेश के लिटन दास ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए.लिटन के आलावे कोई भी बल्लेबाज दो अंकों की संख्या पार नहीं कर पाया. वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से रोच ने पांच विकेट लेकर बंगलादेश की कमर तोड़ दी. वहीँ बांग्लादेश को आल आउट करने के वेस्टइंडीज ने खेल ख़त्म होने तक 2 विकेट खोकर 201 रन बना लिए हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News