बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत में अपना इलाज कराने बांग्लादेश के सांसद की हुई हत्या, 11 मई के बाद से ही चल रहे थे लापता, तीन गिरफ्तार

भारत में अपना इलाज कराने बांग्लादेश के सांसद की हुई हत्या, 11 मई के बाद से ही चल रहे थे लापता, तीन गिरफ्तार

KOLKATTA : पड़ोसी देश बांग्लादेश से भारत में अपना इलाज कराने के लिए आए सांसद की हत्या कर दी है। इस बात की पुष्टि खुद बांग्लादेश के गृहमंत्री असद्दुजमां खान ने की है। उन्होंने बताया कि एक साजिश के तहत उनकी हत्या की गई है। साथ ही अब तक जांच में हत्या में शामिल लोग बांग्लादेश के हैं। जिसमें तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मृत सांसद का नाम अनवरुल अजीम अंसार बताया गया है। बताया गया है कि वे 11 मई को इलाज कराने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकात्ता पहुंचे थे। इसके बाद वे अचानक ही गायब हो गए। उनकी आखिरी ज्ञात लोकेशन कोलकाता के राजरहाट में स्थित संजीवा गार्डन्स थी। पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलने के बाद गुमशुदगी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

बांग्लादेश के गृह मंत्री ने बताया ति आवामी लीग के सांसद अजमी अंसार, जो कि भारत में लापता हो गए थे, उनकी कोलकाता में एक फ्लैट में हत्या हो गई। अब तक यह सामने आया है कि उनके हत्यारे बांग्लादेशी हैं। उन्होंने साजिश रचकर सांसद की जान ली। 

मंत्री ने बताया कि बांग्लादेश पुलिस ने 56 वर्षीय सांसद की हत्या के मामले में तीन को गिरफ्तार किया है। जब उनसे शव को लेकर सवाल किया गया, तो मंत्री ने कहा कि उन्हें अभी इसकी जानकारी मिलनी बाकी है। असद्दुजमां ने कहा कि वे जल्द ही इस मामले में हत्या की वजहों का खुलासा करेंगे। इस मामले में भारत की पुलिस भी जानकारी जुटा रही है। 

अनवरुल अजीम आवामी लीग पार्टी से तीन बार के सांसद रहे हैं और कालीगंज उपजिला इकाई के अध्यक्ष भी हैं। बताया गया है कि वे जिस झेनाइदा संसदीय क्षेत्र से चुने जाते थे, वहां अपराध के आंकड़े काफी ज्यादा थे। 


Suggested News