बांग्लादेश से आई महिलाओं के मामले पर पटना हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, कहा डिटेंशन सेंटर बनाने पर क्या हुई कार्रवाई

बांग्लादेश से आई महिलाओं के मामले पर पटना हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, कहा डिटेंशन सेंटर बनाने पर क्या हुई कार्रवाई

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने बिहार में अवैध रूप से बांग्लादेश से आई तीन महिलाओं को वापस भेजने के मामले पर सुनवाई की। इस मामले पर चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को अलग डिटेंशन सेंटर बनाने के मामले में अगली सुनवाई में जवाब देने का निर्देश दिया। मरियम खातून की याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई की।

पिछली सुनवाई में केंद्र और राज्य सरकार ने कोर्ट को बताया था कि इन अवैध रूप से रह रही महिलाओं को बांग्लादेश वापस भेजने की कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में सभी औपचारिकताएं लगभग पूरी की जा चुकी है। फिलहाल बांग्लादेश से अवैध रूप से बिहार आई इन तीन महिलाओं को नारी निकेतन में रखा गया था।

पिछली सुनवाई में कोर्ट को राज्य सरकार ने बताया था कि पटना के बेऊर जेल में डिटेंशन सेंटर बनाया गया है। कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा था कि क्या डिटेंशन सेंटर जेल में बनाया जा सकता है। कोर्ट ने साफ कहा था कि डिटेंशन सेंटर अलग से बनाया जाना चाहिए। कोर्ट ने राज्य सरकार को बताने को कहा कि अलग डिटेंशन सेंटर बनाने के लिए क्या कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले की सुनवाई में कोर्ट ने केंद्र सरकार से जानना चाहा था कि राज्य में ऐसे अवैध रूप से आने वालों को डिटेंशन सेंटर में क्यों नहीं रखा जाता है। इस मामले पर फिर अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News