बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉक डाउन में बांग्लादेशियों को निजी नर्सिंग होम में छुपाकर रखना संचालक को पड़ा मंहगा, जाना पड़ा जेल

लॉक डाउन में  बांग्लादेशियों को निजी नर्सिंग होम में छुपाकर रखना संचालक को पड़ा मंहगा, जाना पड़ा जेल

Samastipur : जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक निजी संचालक को विदेशी नागरिकों को छुपाकर रखने के आरोप में उन विदेशी नागरिकों के साथ जेल भेज दिया गया है। 

दरअसल शहर के धरमपुर मोहल्ला स्थित एक नर्सिंग होम संचालक के घर से बीते एक अप्रैल को नौ बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया था। इस मामले को लेकर उन नागरिकों समेत नर्सिग होम के संचालक पर मंगलवार को नगर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर देर शाम जेल भेज दिया।

बांग्लादेशियों पर वीजा के नियम का उल्लंघन करने का आरोप है। वहीं नर्सिंग होम संचालक पर विदेशियों को पनाह देने की जानकारी पुलिस से छिपाने का आरोप लगाया गया है। 

29 फरवरी को ही दिल्ली से पहुंचे थे समस्तीपुर
 बताया जा रहा है कि 29 फरवरी को 9 बांग्लादेशी दिल्ली होते हुए लखनऊ, पटना के रास्ते समस्तीपुर आए थे। जांच के दौरान पाया गया था कि टूरिस्ट वीजा पर आने के बावजूद बांग्लादेशी एक महीने तक समस्तीपुर में रहकर विभिन्न जगहों पर भ्रमण करते रहे। यहां तक की लॉक डाउन की घोषणा के बाद 23 मार्च से नर्सिंग होम संचालक के घर में थे।

एसपी विकास बर्मन ने सभी बांग्लादेशी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी लोगों को गत एक अप्रैल को धरमपुर मोहल्ला निवासी नर्सिंग होम संचालक इस्तेयाक के घर से गुप्त सूचना पर बरामद किया गया था। 

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने अप्रैल को डॉ. की देखरेख में सभी लोगों का कोरोना जांच के लिए सेंपल लिया गया था। पांच अप्रैल को सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गई थी। हालांकि उसके बाद भी सभी बांग्लादेशियों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था।

मंगलवार को इन सभी विदेशी नागरिकों पर वीजा नियम का उल्लंघन और नर्सिग होम संचालकर पर लॉक डाउन के दौरान विदेशियों को छुपाकर रखने को लेकर नगर थाना में मामला दर्ज किया गया। वहीं क्वारंटाइन सेंटर से लाकर सभी बांग्लादेशी नागरिकों के साथ-साथ नर्सिग होम संचालकर को जेल भेज दिया गया है।
 
 

Suggested News