महाराष्ट्र का यह शिक्षक बनियान पहनकर शादी समारोह में करता है शिरकत, अब लड़ रहा है चुनाव

महाराष्ट्र का यह शिक्षक बनियान पहनकर शादी समारोह में करता है शिरकत, अब लड़ रहा है चुनाव

N4N DESK : महाराष्ट्र का एक अनुदानित शिक्षक चुनाव लड़ रहा है. लेकिन चर्चा इस बात की है की इस शिक्षक ने बनियान पहनकर अपना नामांकन दाखिल किया है. उनका कहना है की अनुदानित शिक्षकों की हालत काफी दयनीय है. उन्हें 40 फीसदी अनुदान सरकार की ओर देने की बात कही गयी थी. लेकिन केवल 20 फीसदी ही अनुदान दिया जा रहा है. उन्होंने कहा है की अब वे शादी समारोह में भी बनियान पहनकर ही शिरकत करेंगे. 

शिक्षक का नाम उपेन्द्र बाबा राव पाटिल बताया जा रहा है जो पिछले बीस सालों से मानोरा तहसील के ग्राम कार्ली के स्थानीय बिना अनुदानित माधवराव पाटिल विद्यालय में मुख्य अध्यापक पद पर कार्यरत हैं. उपेंद्र पाटिल ने बताया कि अभी सरकार हमें सिर्फ 20 फीसदी ही अनुदान दे रही है. जहां अमरावती विभाग में 11 हजार से ज़्यादा बिना अनुदानित शिक्षक है वहीं वाशिम जिले में 400 के करीब बिना अनुदानित शिक्षक हैं. उपेंद्र पाटिल के समर्थन में बहुत से शिक्षकों ने अपनी शर्ट उतारकर उनका समर्थन किया है. बनियान पहनकर ही वह प्रचार कर शिक्षकों से वोट मांग रहे हैं. शिक्षक उपेंद्र पाटिल ने कहा कि अगर वह जीत जाते हैं तो जब भी सभागृह में जाएंगे तो बनियान पहनकर ही जायेंगे और शिक्षकों की मांगें रखेंगे.

उनके सहयोगी शिक्षक ने बताया है कि बिना अनुदानित स्कूल पर जो शिक्षक काम कर रहे हैं. उनके घरेलू हालात काफी खस्ता है. कोरोना काल मे 27 ऐसे शिक्षकों ने आत्महत्या की है जो बिना अनुदानित स्कूलों पर शिक्षक थे.

Find Us on Facebook

Trending News