बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के इस बैंक में लगा अनिश्चितकालीन बंद का बोर्ड, जानिए वजह

बिहार के इस बैंक में लगा अनिश्चितकालीन बंद का बोर्ड, जानिए वजह

AURANGABAD : कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. फिर भी लोग शहर में इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. प्रखंड एवं जिला के प्रशासनिक पदाधिकारी लगातार लोगों से सतर्क रहने एवं प्रतिदिन माइक से एनाउंस कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. शहर की हालत यह है  व्यवसाई बिना मास्क लगाए ही भीड़ लगाकर दुकानदारी करते देखे जा रहे हैं. लोगों को खुद इसके लिए जागरूक एवं सजग रहना होगा. सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज में 91 लोगों की लैब में सैम्पल जाँच किया गया. जिसमें पाँच व्यक्ति पॉजिटिव पाये गए. जिसमें पंजाब नेशनल बैंक शाखा रफीगंज के 3 कर्मी,चंदौली गाँव का एक एवं एक शहर के व्यक्ति शामिल हैं. 

जिन्हें सारी हिदायतों के साथ घर मे ही क्वारेंटिन रहने की सलाह चिकित्सा पदाधिकारी ने दिया है. जैसे ही पीएनबी के तीन कर्मी का रिपोर्ट पॉजिटिव आया शहर में दहशत का माहौल हो गया. सभी कर्मियों ने टेस्ट कराया तथा आनन फानन में शाखा को सेनिटाइज किया गया. इसके बाद कर्मियों द्वारा बैंक का शटर गिरा कर अनिश्चित कालीन बंदी का हस्तलिखित बोर्ड लगाकर बंद कर दिया गया. इससे पूरे दिन ग्राहक आकर वापस लौटते रहे. अंचलाधिकारी अवधेश कुमार सिंह ने कहा है कि शहर में शाम 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक सभी दुकाने बंद रखने एवं सभी लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है. साथ ही जब भी दुकान खोले तो दुकानदार एवं ग्राहक बिना मास्क के खरीदारी ना करें और ना ही बिना मास्क के बाहर घूमे. 

प्रभारी चिकित्सा पदधिकारी डॉ अरविंद कुमार सिंह ने लोगों से कहा है कि कोरोना को हराना है तो सावधानी बरतें. हमेशा मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करें. भीड़ भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें. वहीं बैंक आये उपभोक्ता ने बताया कि बैंक बंद रहने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. एक तो चिलचिलाती धूप और उसपर लू. इसके  बावजूद अपनी रोजमर्रा की खरीद के लिए बैंक से पैसे निकालने आया था. लेकिन 3 बैंककर्मी कोरोनो पोजिटिव होने के कारण बैंक के बाहर लिखकर टांगा गया है की बैंक अनिश्चितकालीन बंद है. ग्राहक का साफ कहना है कि जो लोग कोरोना पोजीटिव हुए है. उन्हें छोड़ और कर्मी को बैंक आना तो चाहिए था. लेकिन दूर दूर से आये ग्राहक को बैंक में ताला देखकर बैरंग वापस लौट जाना पड़ रहा है. 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Suggested News