बड़ा घपलेबाज निकला बैंक मैनेजर: 120 खातों से कर ली एक करोड़ की निकासी, अपने रिश्तेदार के खाते में भेज दिया पैसा

बड़ा घपलेबाज निकला बैंक मैनेजर: 120 खातों से कर ली एक करोड़ की निकासी, अपने रिश्तेदार के खाते में भेज दिया पैसा

BUXER/PATNA : बिहार का एक बैंक मैनेजर बड़ा घपलेबाज निकला।घपलेबाज मैनेजर ग्राहकों के खाते में जमा पैसे को अपने नाते-रिश्तेदार के खातों में भेज दिया.अबतक की जो जानकारी है उसके अनुसार लगभग 120 खाताधारकों का पैसा अपने रिश्तेदार के बैंक अकाउंट में भेजा है। यह मामला बक्सर जिले का है। जहां दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक आशा पडरी ब्रांच में यह खेल खेला गया है। हालांकि यह मामला सामने आने के बाद शुक्रवार को इस मामले में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक भभुआ के रीजनल  मैनेजर विकास भगत ने सिमरी थाने में घपलेबाज बैंक मैनेजर रवि शंकर कुमार उसके पिता उमेश सिंह पत्नी आरती देवी और रवि रंजन कुमार के खिलाफ एक करोड़ 9 लाख के गबन की एफआईआर दर्ज कराई है।

 जानकारी के अनुसार बैंक मैनेजर रविशंकर ने अपने पिता पत्नी व भाई के खातों में करोड़ों की राशि आरटीजीएस से भेजा है। यह पैसा बैंक के ग्राहकों के खाते से ट्रांसफर किये गए हैं। बैंक मैनेजर यह धंधा पिछले एक डेढ़ महीने से कर रहा था। हद तो तब हो गई जब बैंक मैनेजर फिक्स डिपाजिट की राशि को तोड़ कर भी गबन किया है। बैंक के इंटरनल जांच में अब तक 2500 खातों की जांच की गई है जिसमें पता चला है कि 120 हाथों से अवैध निकासी हुई है। क्षेत्रीय प्रबंधक ने इस मामले में केस दर्ज करा दिया है। अब पुलिस आगे की छानबीन कर रही है।

चार दिन पहले हुआ था गड़बड़ी का खुलासा

बक्सर के ग्रामीण बैंक में हुए इस घोटाले का खुलासा चार दिन पहले हुआ, जब ग्राहक यहां अपने खाते से पैसा निकालने के लिए  पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें जानकारी मिली कि खाते की सारी रकम निकाली जा चुकी है। इनमें कई ग्राहक ऐसे थे जिन्होंने खेती और बेटी की शादी के लिए पैसे जमा किए थे। बैंक खाते से पैसे गायब होने की घटना के बाद नए बैंक मैनेजर ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी।


Find Us on Facebook

Trending News