बैंकिंग की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए गुड न्यूज़ ,IBPS ने 9638 पदों पर निकाली वैकेंसी

बैंकिंग की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए गुड न्यूज़  ,IBPS ने 9638 पदों पर निकाली वैकेंसी

DESK :बैंक में नौकरी करने की चाहत रखने वाले छात्रों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ने 43 बैंकों में 9638 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बैंक में नौकरी के लिए वैकेंसी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. 

 हाल ही में इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ने 43 बैंकों में 9638 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 21 जुलाई 2020 तक आवेदन तक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत पीओ और क्लर्क के पदों पर उम्मीद्वारों का चयन किया जाएगा.

IBPS RRB Recruitment 2020 के तहत 43 अलग-अलग ग्रामीण बैंकों के लिए यह भर्ती निकाली गई है जिसमें स्केल 1, 2 और 3 के ऑफिसर व ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक, सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक, राजस्थान मुरुधारा ग्रामीण बैंक, मध्यांचल ग्रामीण बैंक, मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक, हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक, झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक, बड़ौदा यूपी बैंक, आर्यवर्त बैंक लखनऊ, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक पटना बिहार, बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक और छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक समेत कई बैंकों में भर्तियां होंगी. 

ऑफिस असिस्टेंट के लिए- 18 से 28 वर्ष ऑफिसर स्केल (I) - 18 से 30 वर्ष, ऑफिसर स्केल (II) - 21 से 32 वर्ष, ऑफिसर स्केल (III) - 21 से 40 वर्ष ,आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है. 

Find Us on Facebook

Trending News