बैंकों की हड़ताल टली...आम आदमी के लिए राहत वाली खबर

 बैंकों की हड़ताल टली...आम आदमी के लिए राहत वाली खबर

N4N DESK: आम आदमी के लिए राहत वाली खबर है। बैंक ट्रेड यूनियनों ने प्रस्तावित 26 और 27 सितंबर की हड़ताल को आगे के लिए टाल दिया है. यूनियनों ने 10 बैंकों के विलय के विरोध में हड़ताल पर जाने का ऐलान किया था।बैंकों की  हड़ताल यूनियन लीडर्स और वित्त सचिव  के बीच हुई बैठक के बाद टाली गई है।यूनियन नेताओं का कहना है कि सरकार ने उनकी मांगों को गंभीरता से लिया है इसलिए वे लोग हड़ताल को टाल दिए हैं। 

बता दें कि  बैंक ऑफिसर्स की चार यूनियनों ने 26 सितंबर से दो दिनी हड़ताल की घोषणा की थी. यूनियन ने हड़ताल में बैँकों का विलय के विरोध के साथ ही 11वां वेतन समझौता लागू करने की मांग है. चार ट्रेड यूनियन संगठनों ने 25 सितंबर की आधी रात से 27 सितंबर की मध्यरात्रि तक हड़ताल बुलाई थी. जिसमें ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशंस, इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस और नेशनल ऑर्गेनाइेशन बैंक ऑफिसर्स शामिल थे। 

बता दें कि कुछ समय पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकों के विलय का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि सरकारी क्षेत्र के 10 बैंकों का विलय करके 4 बैंक बनाए जाएंगे. सरकार के इस फैसले का बैंकिंग सेक्टर के अलग-अलग ट्रेड यूनियन विरोध कर रहे हैं.

Find Us on Facebook

Trending News