बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कल से पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें सारे काम

कल से पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें सारे काम

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : अगर आपको बैंक से संबंधित कोई भी जरुरी काम है तो उसे आज ही निपटा लें नहीं तो आपको पांच दिन का इंतजार करना पड़ेगा. चालान, ड्रॉफ्ट और चेक से सम्बंधित काम आज ही करवा लें क्योंकि 21 से 26 दिसंबर के बीच पांच दिन बैंक बंद रहेंगे। इस दौरान कैश की किल्लत भी हो सकती है.

बता दें कि ऑल इंडिया ऑफिसर कन्फडरेशन के आह्वान पर 21 दिसंबर को बैंक कर्मी केंद्र की नीति के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे। 22,23 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार और रविवार है तो इस कारण से बैंकों में छुट्टी रहेगी. 24 को बैंक खुलेगी पर फिर से अगले दिन 25 दिसंबर को बड़ा दिन की छुट्टी है जिसके कारण बैंक बंद रहेगा. वहीँ 26 को यूनाइटेड फोरम की तरफ से फिर बैंकों में हड़ताल है, इसलिए उस दिन भी बैंक का कामकाज ठप रहेगा.

पांच दिन बैंक के बंद रहने से एटीएम सेवाओं पर भी असर पड़ेगा. कैश सप्लाई नहीं होने के कारण लोगों को एक बार फिर से नकदी का संकट झेलना पड़ सकता है. ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि 21 दिसंबर को अधिकारी हड़ताल पर हैं. केंद्र सरकार मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। 26 को कर्मचारी संगठन की हड़ताल है।

Suggested News