बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BDO के नहीं हुए दर्शन तो IAS अफसर खुद पहुंच गए ब्लॉक, मुलाकात के लिए फऱियाद भी लगाई लेकिन विफल रहे DDC....पढ़िए NEWS4NATION की खास रिपोर्ट

BDO के नहीं हुए दर्शन तो IAS अफसर खुद पहुंच गए ब्लॉक, मुलाकात के लिए फऱियाद भी लगाई लेकिन विफल रहे DDC....पढ़िए NEWS4NATION की खास रिपोर्ट

PATNA: बिहार में एक आईएएस अधिकारी और एक प्रखंड विकास पदाधिकारी के बीच हुए पत्राचार का पत्र वायरल हो रहा हैा वायरल हुए पत्र में आईएएस अधिकारी जो डीडीसी के पद पर तैनात हैं उन्होंने बीडीओ को पत्र लिखा है। पत्र में बीडीओ की घोर लापरवाही दर्शाया गया है।अपने पत्र में डीडीसी ने लिखा है कि जिले में 4 महीने हो गए लेकिन आपका दर्शन नहीं हो सका है।इतने दिनों तक दर्शन नहीं होने पर मन व्याकुल हो गया और वे अपने आप को नहीं रोक सके।लिहाजा वे खुद हीं ब्लॉक ऑफिस पहुंचे।लेकिन वहां भी बीडीओ साहब से मुलाकात नहीं हो सकी।डीडीसी ने जो पत्र लिखा है वह लेटर न्यूज4नेशन को हाथ लगी है जिससे इस मामले का खुलासा हो सका है।

जानिए कहां का है मामला

मामला बांका जिले से जुड़ा है. बांका के डीडीसी रवि प्रकाश ने बौसी प्रखंड के बीडीओ को पत्र के माध्यम से जवाब दिया है.बीडीओ के पत्र लिखने के बाद बांका के डीडीसी ने उसका जवाब दिया है। आईएएस अधिकारी ने लिखा है कि आपका पत्र पाकर बहुत सुखद अनुभूति हुई कि कम से कम संचार का एक यह माध्यम रखकर आपने स्वयं को शिव शंकर के त्रिशूल पर ना बसा मानकर धरातल पर बांका के एक हिस्से में होने का परिचय दिया है. साथ ही यह भी पढ़ कर बहुत अच्छा लगा कि आपके सम्मान एवं आप की निष्ठा को चोट लगी है . क्योंकि विगत कुछ महीनों से जिला के विभिन्न विचलित पदाधिकारियों द्वारा भेजे गए स्पष्टीकरण, अनुग्रह पत्र इत्यादि इस तरह की प्रतिक्रिया उत्पन्न करने में संपूर्ण विफल रहे थे.

ये भी पढें----बिहार के एक BDO ने IAS अधिकारी को दी कड़ी चेतावनी,कहा- आपका आरोप गलत है....अपमानित करना बंद करें,वरना.......

हमने आपसे फरियाद लगाई बावजूद आपके दर्शन नहीं हो सके

डीडीसी ने आगे लिखा है कि बांका जिले में पदस्थापन के 4 महीनों के उपरांत आप के दर्शन से वंचित रहा. इसलिए मन व्याकुल होकर स्वयं ही बौसी प्रखंड में आपके दीदार हेतु जा निकला था. वहां संध्या 4:00 बजे पहुंच कर भी हमें निराशा हाथ लगी, मान्यवर अपने दिन की चर्या अल्प समय में निपटा कर विश्राम हेतु प्रस्थान कर चुके थे. हमने सूचनार्थ एक दो व्यक्तियों को आपके सम्मुख फरियाद लेकर भेजा ,पर शायद आपकी हमें अनुग्रहित करने की इच्छा नहीं थी.

आपके आने से गजब की शांति आई है

 अपनी चिट्ठी में डीडीसी ने अंत में लिखा है की आप धन्यवाद के पात्र हैं .आप के पदस्थापन से बौसी प्रखंड में एक अद्वितीय शांति जरूर आई है, जो बाकी सरकारी दफ्तरों में नहीं मिलती है. ना कोई जनप्रतिनिधि ना कोई लाभुक और ना फरियादी. डीडीसी ने लिखा है कि बीडीओ साहब आप की मर्यादा को जो ठेस पहुंची है अपनी इस प्रशंसनीय उपलब्धियों से उसकी मरम्मति करना सुनिश्चित करेंगे।

पत्र हो गया वायरल

डीडीसी ने यह पत्र 25 जनवरी को बैंसी प्रखंड के बीडीओ को लिखा है।डीडीसी और प्रखंड विकास पदाधिकारी के बीच वार्तालाप का पत्र वायरल हो गया है।

Suggested News