बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका पुलिस ने ऋषभ हत्याकांड का किया खुलासा, दो सगे भाईयों को किया गिरफ्तार, जानिए किस वजह से हुई हत्या...

बांका पुलिस ने ऋषभ हत्याकांड का किया खुलासा, दो सगे भाईयों को किया गिरफ्तार, जानिए किस वजह से हुई हत्या...

BANKA : बांका के ऋषभ हत्याकांड का पुलिस ने सफल उद्भेदन किया है। इस मामले में पुलिस ने दो भाइयों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है की आरोपी के भाई की हत्या ऋषभ शामिल था। इस कांड में संलिप्त अपराधियों का पता लगाना पुलिस के लिए चुनौती पूर्ण था। जिसका सफल उद्वेदन बांका पुलिस द्वारा कर लिया गया।

गौरतलब हो कि 30 दिसंबर की सुबह महेशाडीह गांव के फील्ड पर एक पेड़ से लटकता हुआ शव मिला था। शव की पहचान बांका के जगतपुर मोहल्ला निवासी गोपाल राय के नाबालिग पुत्र ऋषभ कुमार के रूप में हुई थी। मामले की सूचना पर बांका थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल  बांका भेज दिया था। वहीं पुलिस ने मृतक के पिता गोपाल राय के बयान पर अज्ञात अपराधियों पर हत्या का मामला दर्ज कराया था। 

अज्ञात अपराधियों का पता लगाने के लिए  बांका एस पी डॉक्टर सत्य प्रकाश ने एस डी पी ओ विपिन बिहारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था। टीम ने घटनास्थल एवं अपराधियों के भागने की दिशा में लगाए गए सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अपराधियों की पहचान की। पहचान के बाद पुलिस टीम ने इस कांड में संलिप्त दो अपराधी बादल कुमार एवं राहुल कुमार को गिरफ्तार किया। अपराधियों की स्वीकारोक्ति के बाद पुलिस ने मृतक का मोबाइल फोन उनके बताए जगह से बरामद किया। 

वही एसडीपीओ  बिपिन बिहारी ने कहा कि इस घटना में शामिल अन्य अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। दोनों भाइयों के स्वीकारोक्ति बयान में कहा है कि मृतक ऋषभ कुमार ने 1 अप्रैल 2023 को मेरे भाई शिवम कुमार की हत्या कर दी थी। भाई की हत्या के प्रतिशोध में ऋषभ कुमार की हत्या की गई है। गिरफ्तार दोनों अपराधी बांका के विजयनगर मोहल्ला निवासी विजय पोद्दार के पुत्र हैं। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है। इस घटना किसी सफल उद्वेदन में  एस डी पी ओ  बिपिन बिहारी के अलावा  प्रशिक्षु डी एस पी  कुमारी दिया भारती ,थाना अध्यक्ष राकेश कुमार, एएसआई पवन कुमार, शिव कुमार सुमन, छोटू कुमार, डीआईयू के कर्मी सफदर अली और उनके टीम शामिल थे।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News