बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका के कटोरिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मिनी गन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

बांका के कटोरिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता,  मिनी गन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

BANKA. बांका के कटोरिया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, कटोरिया प्रखंड अंतर्गत दामोदरा पंचायत के कुहका गांव से भारी मात्रा में छोटे एवं बड़े हथियार के अलावा हथियार बनाने का लेद मशीन कटर मशीन पट्टी आदि विभिन्न प्रकार की सामग्री बरामद की गई है। छापेमारी अभियान में मुख्य रूप से बेलहर प्रक्षेत्र एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह के नेतृत्व में कटोरिया थाना अध्यक्ष नीरज तिवारी एएसआई महेश कुमार झा और एस के सुमन के अलावा पुलिस बल शामिल थे।

 इस मामले की जानकारी देते हुए बेलहर प्रक्षेत्र एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुहका गांव में अवैध मिनी गन फैक्ट्री में हथियार बनाकर लोकल क्षेत्र के अलावा बाहर में कारोबार कर रहा है। जिसकी निशानदेही पर पुलिस द्वारा छापेमारी दल  गठित कर कुहका गांव के प्रकाश यादव के मकान के तहखाने से भारी मात्रा में छोटे एवं बड़े निर्मित, अर्ध निर्मित हथियार और हथियार बनाने का औजार के अलावा हथियार निर्मित करने का लोहे की पट्टी आदि बरामद किया गया है। 

उन्होंने बताया कि छापेमारी अभियान की भनक लगते ही मुख्य आरोपी मकान मालिक प्रकाश यादव मौके से फरार हो गया है। जहां मौके पर मौजूद आरोपी प्रकाश यादव की पत्नी कारी देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, साथ फरार मुख्य आरोपी प्रकाश यादव की तलाश की जा रही है।

वहीं उन्होंने आगे बताया कि मिनी गन फैक्ट्री में संलिप्त सरगना की पता लगाने में कटोरिया पुलिस जुट गई है। गन फैक्ट्री से प्रतित होती है कि औजार बना कर बाहर सप्लाई कर रहा था। फिलहाल बरामद सामग्री को कब्जे में ले लिया गया है। साथ ही पुलिस द्वारा जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। जब्त हथियारों की गिनती गुप्त रखी गई है। हालांकि फैक्ट्री से किसी आरोपियों की गिरफ्तारी खबर लिखे जाने तक नहीं हो पाई है।



Suggested News