बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना से मौत के बाद बैंककर्मियों के परिजनों को मिले नौकरी, भारतीय स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन ने की मांग

कोरोना से मौत के बाद बैंककर्मियों के परिजनों को मिले नौकरी, भारतीय स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन ने की मांग

PATNA : भारतीय स्टेट बैंक पेंशनर्स एसोसिएशन, पटना मंडल की ओर से आज संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस मौके पर एसोसिएशन की ओर से बताया गया की पेंशनर्स के अतिरिक्त कोरोना से अबतक 36 बैंक कर्मी की मृत्यु हो चुकी है. इसके साथ ही 1000 बैंककर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. मृतकों में 10 कर्मी केवल स्टेट बैंक के हैं. जबकि स्टेट बैंक के 500 कर्मी कोरोना से जूझ रहे हैं. 

इसके मद्देनजर एसोसिएशन की ओर से कई तरह की सुविधाएं देने की मांग की गई है. एसोसिएशन की ओर से कहा गया है की सभी बैंकों में केवल आवश्यक लेन-देन ही किया जाये. साथ ही बैंक की अवधि दस बजे दिन से लेकर 2 बजे तक ही रखा जाये. 

कर्मियों को एक एक दिन के अन्तराल पर आने की व्यवस्था की जाए. बैंक के प्रत्येक एटीएम, आंतरिक परिसर ओर प्रत्येक ग्राहक को लेन देन से पूर्व सेनीटाईज किया जाये. बैंक के मुख्य द्वार पर बिना मास्क ओर थर्मल स्क्रीनिंग के प्रवेश वर्जित किया जाये. 

एसोसिएशन की ओर से कहा गया की कोरोना के मृत कर्मियों के पति/पत्नी को बैंक में नौकरी दी जाये. साथ ही पूर्ण पेंशन का प्रावधान किया जाये. कोरोना से मृत कर्मियों के ऋण को पूर्ण रूप से माफ़ किया जाये. 

Suggested News