आईकॉनिक वीक समारोह में बैंकों ने दिल खोलकर बांटे लोन, छपरा में 132 करोड़ और कटिहार में 62 करोड़ का हुआ वितरण

आईकॉनिक वीक समारोह में बैंकों ने दिल खोलकर बांटे लोन, छपरा में 132 करोड़ और कटिहार में 62 करोड़ का हुआ वितरण

CHHAPRA : भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के निर्देश पर आयोजित आईकॉनिक वीक समारोह में बैंकों ने दिल खोलकर लोन बांटे। जिले के सभी बैंकों ने 8839 लाभुकों के बीच कुल 132 करोड़ का लोन वितरित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ छपरा विधायक डॉक्टर सी एन गुप्ता, डीडीसी अमित कुमार, एसबीआई के रीजनल मैनेजर संजीत कुमार ,उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के रीजनल मैनेजर राजन गुप्ता ,उप नगर आयुक्त अतीष रंजन, सिटी मैनेजर आसिफ सेराज, एलडीएम प्रदीप कुमार , डीडीएम नाबार्ड ,एसडीसी बैंकिंग चंदन कुमार , एक्सिस बैंक के वाइस प्रेसिडेंट ज्ञानेश्वर सिंह आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

मुख्य अतिथि छपरा विधायक डॉ सेन गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि बैंकों को आम जनता के हित में लगातार ऐसे कैंप लगाने चाहिए। भारत सरकार का वित्त मंत्रालय लोगो को आर्थिक रूप से मदद करने के लिए लगातार प्रयासरत है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आईकॉनिक सप्ताह मनाया जा रहा है। यह 6 से 12 जून तक मनेगा। छपरा में बैंकों ने शानदार कार्यक्रम आयोजित किया। डीडीसी अमित कुमार ने कहा की बैंक अपने दायित्व को समझें और लोगों की मदद करें। विशेष रूप से आर्थिक रूप से कमजोर और गरीबों की मदद करें। भारत सरकार और बिहार सरकार लगातार आम हितों में योजनाएं लागू कर रही है। बैंक इसका लाभ दें। एसबीआई के रीजनल मैनेजर संजीत कुमार ने कहा कि बैंक लगातार आम लोगों के हित में काम कर रहे हैं। इसे देखा जा सकता है। हमारा जोर विशेष रुप से कृषि ,व्यापार ,मुद्रा लोन आदि को लेकर है। 

वहीँ कटिहार में भी सरकारी और गैर सरकारी बैंकों के द्वारा क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम के तहत लोगों के बीच बैंक ऋण वितरित करने के साथ-साथ सरकार के द्वारा चलाए जा रहे स्कीमों के बारे में भी जानकारी दिया गया। इस मौके पर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने कहा कि निश्चित तौर पर बैंक द्वारा ऐसे कार्यक्रमों से युवा और तमाम तरह के नए उद्यमियों को अपने उद्योग विकास का मौका मिलेगा। साथ ही शहर से लेकर गांव तक आत्मनिर्भर बनेगा। बताते चलें कटिहार जिला में 1901 लाभुकों के बीच 62 करोड़ रुपया  लोन वितरित किया गया है। ताकि जिले में नए कुटीर उद्योग का भी विकास हो सके।

छपरा से संजय भारद्वाज और कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News