बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में नवंबर महीने की शुरूआत में लगातार इतने दिनों तक बंद रहेंगे सभी बैंक, जानिए

बिहार में नवंबर महीने की शुरूआत में लगातार इतने दिनों तक बंद रहेंगे सभी बैंक, जानिए

N4N DESK: नवंबर महीने की शुरुआत में दो बड़े त्योहार आ रहे है. एक दिवाली और दूसरा छठ है. इन त्योहारों के चलते बैंकों में लंबी छुट्टी हो सकती है. तो अगर आपको बैंक से जुड़े जरूरी काम हैं तो 7 नवंबर यानी दिवाली से पहले निपटा लें नहीं तो आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. 7 नवंबर को देश भर में दिवाली और उसके बाद 13 एवं 14 को छठ का पर्व मनाया जाएगा. 

लगातार बंद रहेंगे बैंक, पहले ही कर लें तैयारी  

बता दें कि बिहार में 7 नवंबर को दिवाली के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे. फिर 10 नवंबर को दूसरे शनिवार के कारण भी सारे बैंक बंद रहेंगे.  11 नवंबर को रविवार है जिससे सारे बैंकों में छुट्टी रहेगी. फिर 13 और 14 नवंबर को छठ के कारण बैंक बंद रहेंगे. यानी 10 से 14 नवंबर के बीच 4 दिन बैंक बंद रहने से काम काज ठप्प रहेगा. इसके बाद नवंबर के आखिरी में 23 नवंबर (शुक्रवार) को ईद—ए—मिलाद का पर्व मनाया जा सकता है, जिसके कारण कई राज्यों में बैंक बंद रह सकते हैं. 

जबकि अगले दिन यानी शनिवार 24 नवंबर को चौथा शनिवार होने के कारण भी बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा अगले 25 नवंबर को रविवार होने के कारण भी बैंकों में छुट्टी रहेगा. बता दें कि सरकार इतनी लंबी छुट्टी पर अक्सर रोक लगा देती है. लेकिन आपको इसकी तैयारी पहले से ही कर लेनी चाहिए. अगर आपका कोई जरूरी काम छूट रहा है तो इसे जल्दी से जल्दी निपाटा लें.

Suggested News