बापू की 150वीं जयंती पर होने वाले समारोह पर बारिश की मार, सांस्कृतिक कार्यक्रम को किया गया रद्द

बापू की 150वीं जयंती पर होने वाले समारोह पर बारिश की मार, सांस्कृतिक कार्यक्रम को किया गया रद्द

PATNA : महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर बिहार सरकार ने भव्य आयोजन की तैयारी की थी। सरकार के तीन महकमे शिक्षा, पर्यटन और कला संस्कृति विभाग की ओर से दो और तीन अक्टूबर को कई आयोजन होने थे, लेकिन मौसम की भयावहता को देखते हुए सरकार ने समारोह के स्वरूप में कटौती की है।

मुख्यमंत्री के एडवाइजर अंजनी कुमार सिंह के मुताबिक भारी बारिश और मौसम की भयावहता को देखते हुए सरकार ने कला संस्कृति विभाग द्वारा गांधी जयंती पर होने वाले सांस्कृतिक समारोह को रद्द कर दिया है। 

हालांकि शिक्षा विभाग द्वारा ज्ञान भवन में दो दिवसीय गांधी विचार समागम होगा। राज्य सरकार का निर्देश मिलने के बाद कला संस्कृति विभाग के प्रधान सचिव रवि एस परमार ने अपने मातहतों से आयोजन में शामिल होने वाले लोगों तक इसके रद्द किये जाने की सूचना पहुंचाने का निर्देश दिया है। 

बता दें महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती के मौके पर कला संस्कृति विभाग को ज्ञान भवन में दो-तीन अक्टूबर को कला प्रदर्शनी लगानी थी, जबकि श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में संगीत संध्या होना था। 

वहीं दो अक्टूबर की शाम विश्वमोहन भट्ट का वीणा वादन तथा बाल भवन किलकारी के कलाकारों द्वारा महात्मा गांधी पर केंद्रित नाटक का मंचन होना था। तीन को सुश्री कलापिनी कोमकली द्वारा गांधी भजनों की प्रस्तुति व नाट्य विद्यालय नई दिल्ली द्वारा ‘पहला सत्याग्रही' नाटक का मंचन होना था। 

आयोजन के नोडल बिहार संगीत नाटक अकादमी के सचिव विनोद अनुपम ने बताया कि सरकार के फैसले के मुताबिक कलाकारों को अवगत करा दिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News