क्वॉरंटाइन सेंटर में मजदूरों का मन बहलाने के लिए बालाओं का डांस प्रोग्राम

क्वॉरंटाइन सेंटर में मजदूरों का मन बहलाने के लिए बालाओं का डांस प्रोग्राम

DESK: कोरोना संकट के बीच बिहार के क्वॉरेंटाइन सेंटर के अंदर लोगों के इंतजामों पर खूब हंगामा होता रहा है लेकिन क्या आपने सुना है कि किसी सेंटर पर बार डांसर ठुमके लगा रही है. क्वॉरेंटाइन में बदहाली और गुस्से की खबरों के बीच एस हुआ है बिहार में जहां के विभूतिपुर प्रखंड के देसरी करख पंचायत के मध्य विद्यालय में बने क्वॉरेंटाइन केंद्र के अंदर प्रवासी मजदूरों के मनोरंजन के लिए बार बालाओं का डांस प्रोग्राम करवाया. जिसके बाद वीडियो प्रखंड क्षेत्र में खूब वायरल हो रहा है.

सरकार के द्वारा जहां सभी प्रखंड क्षेत्र को रेड जोन किया गया है, वहीं अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों के लिए पंचायत से लेकर प्रखंड में कई क्वारंटान केंद्र बनाए गए हैं. जहां बाहरी लोगों को अंदर जाने पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाई गई है. समस्तीपुर जिलाधिकारी सभी केंद्र के अंदर रह रहे प्रवासी मजदूरों के लिए ससमय भोजन के साथ सभी सुविधा और मनोरंजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था. 


वहीं ऐसा ही एक वीडियो बिभूतीपुर प्रखंड क्षेत्र के देशरी करर्ख पंचायत के क्वारन्टीन केंद्र मध्य विद्यालय करर्ख का बताया जा रहा है जहां सभी आदेश को ताख पर रखकर सरकारी मनोरंजन की सुविधा उपलब्ध नहीं होने से केंद्र के अंदर बालाओं का डांस कराकर ही लोग मनोरंजन कर रहे हैं.. इधर इस नाच प्रोग्राम के बारे में कोई भी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. वायरल वीडियो में केंद्र के अंदर भोजपुरी अश्लील गाना और नाच प्रोग्राम होने की बात बतलाया जा रहा है.

केंद्र के प्रभारी शिक्षक राजेश्वर ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र के अंदर मजदूर लोग और स्थानीय जनप्रतिनिधि के सहयोग से केंद्र के अंदर नाच का प्रोग्राम किया गया था. जहां कुछ घंटों के लिए मनोरंजन के लिए नाच का प्रोग्राम कराया गया था. अब किसकी अनुमति से ये क्वॉरेंटाइन सेंटर पर गए इसकी जानकारी सामने नहीं आ सकी है. 

Find Us on Facebook

Trending News