बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बरबीघा में गर्भवती महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप, क्लिनिक में जमकर की तोड़फोड़

बरबीघा में गर्भवती महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप, क्लिनिक में जमकर की तोड़फोड़

SHEKHPURA : बरबीघा थाना के ठीक बगल में स्थित डॉक्टर श्रवण कुमार के क्लिनिक में एक सप्ताह में दो लोगों की मौत हो गयी. शुक्रवार को भी इलाज के दौरान क्लिनिक में एक 30 वर्षीय महिला की मौत हो गई. मृतिका की पहचान बरबीघा नगर क्षेत्र के नर्सरी मोहल्ला निवासी चांदो देवी की पुत्री 30 ब गीता देवी के रूप में की गई है. महिला की मौत के बाद गुस्साए दर्जनों की संख्या में परिजनों ने श्रवण कुमार के क्लीनिक पर धावा बोल दिया. परिजनों का उग्र रूप देखकर डॉक्टर सहित अस्पताल के तमाम कर्मी क्लिनिक छोड़ कर फरार हो गए. 

परिजनों के द्वारा पहले तो जमकर अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ की गई. इसके बाद लाश को सड़क पर रखकर काफी उग्र प्रदर्शन किया गया. मामले को लेकर मृतक की माँ चांदो देवी ने बताया कि उसकी पुत्री 4 महीने की गर्भवती थी .शुक्रवार की सुबह अचानक उसका गर्भपात हो गया और काफी ज्यादा रक्तस्राव होने लगा. गंभीर अवस्था में गीता देवी को एक महिला चिकित्सक  के निजी क्लिनिक में ले जाया गया. लेकिन वहां डॉक्टर को नहीं होने के कारण उसे श्रवण कुमार के क्लिनिक में भर्ती करा दिया गया. जहां ₹20000 लेकर महिला का एबोर्शन किया गया. लेकिन इस दौरान अत्यधिक रक्तस्राव होने की वजह से जब महिला की हालत बिगड़ने लगी तो डॉक्टर श्रवण कुमार ने परिजनों को धक्के देकर क्लीनिक से बाहर कर दिया और किसी बड़े अस्पताल में ले जाने की सलाह दी. विवश परिजन गीता देवी को लेकर बिहारशरीफ जा ही रहे थे कि रास्ते में ही महिला ने दम तोड़ दिया. 

महिला की मौत के बाद परिजनों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और क्लीनिक पर पहुंचकर जमकर उत्पात मचाया. फिलहाल बरबीघा थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने बुझाने में जुट गई है.बताते चलें कि 5 जुलाई को भी इसी क्लीनिक में बरबीघा थाना अंतर्गत हैदरचक गांव निवासी शैलेंद्र कुमार की 35 वर्षीय पत्नी करुणा देवी की मौत ऑपरेशन के बाद हो गई थी. डॉ श्रवण कुमार ने पहुंच और पैसों की बदौलत परिजनों को महज 60000 देकर मामला बड़ी संजीदगी से रफा दफा कर दिया था. अगर जिला प्रशासन उस समय ही इस मौत के सौदागर डॉक्टर श्रवण कुमार पर कार्रवाई करती तो शायद इस बार एक महिला की जान बच जाती. 

शेखपुरा से दीपक कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News