बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़हिया रेल चक्का जाम : रेलवे ने कल से 43 गाड़ियों को किया रद्द और 63 ट्रेनों के रूट को किया डायवर्ट

बड़हिया रेल चक्का जाम :  रेलवे ने कल से 43 गाड़ियों को किया रद्द और 63 ट्रेनों के रूट को किया डायवर्ट

LAKHISARAI :  जिले के बड़हिया में ट्रेनों में ठहराव को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा रेल चक्का जाम अभी भी जारी है। जबकि लोगों का विरोध को 24 घंटे का समय गुजर चुका है। वहीं बड़हिया के आंदोलन को देखते हुए पूर्व मध्य रेल ने पटना-मोकामा-किउल रेलखंड से गुजरनेवाली 43 गाड़ियों को रद्द करने की खबर सामने आई है। इसके अलावा 63 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट को चलाया जा रहा है। 

चार राउंड के बातचीत के बाद भी नहीं निकला हल

बताया जा रहा है आंदोलनकारियों और रेल प्रशासन के बीच अब तक चार राउंड की बातचीत हो चुकी है। लेकिन अभी तक रेलवे अधिकारियों की तरफ से कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया है। रेलवे पटरी पर बैठे लोगों का कहना है कि जब तक मांगों को पूरा नहीं किया जाता है। तब तक यह आंदोलन खत्म नहीं होगा।

सौतेला व्यवहार करने का आरोप

रात होने के बाद भी पटरी पर आंदोलनकारियों का कहना था कि रेलवे प्रशासन द्वारा बड़हिया स्टेशन के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। पहले कोरोना के कारण कई प्रमुख ट्रेनों का ठहराव खत्म कर दिया गया। अब जब स्थिति सुधर गई है तो भी ट्रेनों को ठहराव नहीं दिया जा रहा है। जबकि स्टेशन  के अगल-बगल के हॉल्टों पर भी ट्रेनों को रोका जा रहा है। आंदोलनकारियों ने कहा कि यह हमारे मान-सम्मान की बात है। 


राजस्व के मामले में रेलवे ने बोला झूठ

उनका कहना था कि रेलवे ने राजस्व के मामले में झूठी जानकारी दी। लोगों का कहना था कि हमलोगों को बताया गया कि यहां राजस्व सबसे कम है। जबकि आरटीआई से मांगी गई जानकारी मे रेलवे ने खुद बताया कि यहां तीन करोड़ से अधिक का राजस्व मिलता है। जबकि पास के अभय पुर में 1.80 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है। इसके बाद भी यहां ट्रेनों का ठहराव नहीं है, जबकि अभयपुर में इस रूट की सभी गाड़ियों का ठहराव दिया गया है।

इन सबके बीच दानापुर मंडल के ADRM ने प्रदर्शनकारियों से बात की। लेकिन वे किसी भी ट्रेन का ठहराव देने पर कोई ठोस आश्वासन नहीं दे पाए हैं। वहीं आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकरियों का कहना है कि जब तक रेलवे उनकी मांगों को नहीं मानता आंदोलन जारी रहेगा। कोरोना पूर्व जितनी भी ट्रेन बड़हिया में रुकती थी। सबका ठहराव फिर से बहाल किया जाए।

Suggested News