दूसरे चरण का रणः पंचायत चुनाव को लेकर डीएम एसपी ने संभाली कमान, मतदान केंद्र पर लग रहा पुलिस का राउंड

दूसरे चरण का रणः पंचायत चुनाव को लेकर डीएम एसपी ने संभाली कमान, मतदान केंद्र पर लग रहा पुलिस का राउंड

HAJIPUR: बिहार में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौर में 34 जिलों में 48 प्रखंडों में 23,161 पदों के लिए वोट पड़ेंगे। लेकिन इनमें 3402 सीटों पर मतदान से पहले ही परिणाम घोषित कर दिया गया है और एकल प्रत्याशी होने के कारण उनका निर्वाचन हो गया है। ऐसे में आज सिर्फ 19,440 पदों के लिए वोटिंग की जाएगी।

खबर हाजीपुर से है, जहां सदर प्रखंड के 23 पंचायत में मतदान चल रहा है। इसके लिए 330 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और विभिन्न पदों के लिए 2499 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं। वहीं सुरक्षा का जायजा लेने के लिए डीएम, एसपी और डीडीसी का काफिला विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा करते नजर आ रहा है।

डीएम, एसपी और डीडीसी लगातार सुरक्ष व्यवस्था का जायजा लेने के लिए विभिन्न बूथों पर घूम रहे हैं, ताकि मतदान में यदि किसी तरह का विघ्न आए, तो उसे कम से कम समय में सुधार दिया जाए। साथ ही डीएम उदिता सिंह एसपी मनीष और डीडीसी विजय प्रकाश मीणा ने संयुक्त रूप से विभिन्न मतदान केंद्रों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Find Us on Facebook

Trending News