दूसरे चरण का रणः प्रतापगंज में शांतिपूर्ण ढंग से कराया गया मतदान, कुल 65.6 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट, आगे रही महिलाएं

दूसरे चरण का रणः प्रतापगंज में शांतिपूर्ण ढंग से कराया गया मतदान, कुल 65.6 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट, आगे रही महिलाएं

SUPAUL: जिले के प्रतापगंज प्रखंड के पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार की सुबह से ही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक एवं अन्य अधिकारी लगातार मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए डीएम व एसपी ने अधिकांश मतदान केंद्रों में पहुंचकर अनावश्यक बैठे लोगों को मतदान केंद्रों से दूर भगाया ताकि अव्यवस्था न फैले। जिलाधिकारी महेन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बुधवार को पंचायत चुनाव के मद्देनजर सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

 उन्होंने प्रतापगंज प्रखंड के तमाम मतदान पहुंचकर मतदान कर रहे लोगों को मास्क लगाने और दूरी का पालन करने को कहा। इसके बाद उन्होंने मतदान केंद्रों के कर्मचारियों से भी मतदान ठीक से होने के बारे में जानकारी ली। वहीं मतदान केंद्रों पर आसपास मौजूद अनावश्यक खड़े लोगों से मतदान करने के संबंध में जानकारी ली और अनावश्यक खड़े होने पर सुरक्षा कर्मियों को ऐसे लोगों को दो सौ मीटर दूर करने के निर्देश दिए। बता दें कि प्रतापगंज प्रखंड में 129 मतदान केंद्र बनाए गये थे। इस बार जिउतिया पर्व होने के बावजूद आधी आबादी ने मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। कुल मतदान प्रतिशत की बात करें तो पुरूष 53.12%और महिलाओं की 71.23% कुल मिलाकर मतदान का प्रतिशत 65.6% हुआ। हालांकि बारिश के कारण मतदान में कुछ हद तक प्रतिकूल प्रभाव पड़ा, मगर बारिश रुकते ही मतदाता दोबारा सक्रिय हो गए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। बड़े केंद्र जहां 4-5 बूथ थे वहां इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को प्रभारी बनाया गया था। कंट्रोल रूम में मिलने वाली सूचनाओं पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए। यदि कहीं भी कोई भी गड़बड़ी करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराया गया है।

सुपौल से संवाददाता पप्पू आलम की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News