तीसरे चरण का रणः वोटरों पर डाला दबाव तो चुनाव में दिखा मतदाता का दम, 3 घंटे में मात्र एक वोट ही गिरा, जानिए क्या है मामला

तीसरे चरण का रणः वोटरों पर डाला दबाव तो चुनाव में दिखा मतदाता का दम, 3 घंटे में मात्र एक वोट ही गिरा, जानिए क्या है मामला

NAWADA: बिहार में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव को लेकर शुक्रवार को मतदान किया जा रहा है। इस चरण में 35 जिलों के 50 प्रखंडों में वोट डाले जाएंगे। 10,529 मतदान केंद्रों का गठन 6646 मतदान भवनों में किया गया है। इस चरण में 30, 38,427 पुरुष मतदाता, 27,59,756 महिला मतदाता एवं 196 अन्य मतदाता सहित कुल 57,98,379 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

बात करेंगे नवादा जिले के रजौली प्रखंड के सिरोडाबर पंचायत की, जहां मतदाताओं का दम देखने को मिल रहा है। ऐसा नहीं है कि यहां बड़ी संख्या में मतदाता उमड़कर मतदान कर रहे हैं, बल्कि सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे के बीच में केवल एक मतदाता ही पहुंचा और मतदान किया। इसके पीछे का कारण है वोटरों पर दबाव डालना और उनको किसी एक के पक्ष में वोट गिराने के लिए मजबूर करना। दरअसल बूथ संख्या 162 पर सुबह से ही सन्नाटा छाया हुआ है। यह बूथ बौढीकला के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बनाया गया है।

यहां अबतक केवल एक वोट ही गिरने के पीछे की वजह यह है कि वोट देने का दबाव देते हुए दो मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों ने ग्रामीणों से बीते दिन मारपीट की थी। इसके विरोध में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। विदित हो कि मुखिया का पद आरक्षित है। दो चचेरे भाई मुकेश यादव और साधु यादव ने अपने अपने चहेतों को चुनावी समर में उतारा है। ग्रामीणों ने बताया कि साधु यादव के समर्थकों ने गुरुवार की रात गांव पहुंच कर मारपीट की। वे सभी अपने पक्ष में वोट देने का दबाव बना रहे थे।

Find Us on Facebook

Trending News