फाइनल में पहुंचने की जंग ! आज इंग्लैंड को हराओ और फाइनल में पाकिस्तान को फिर दो पटखनी

फाइनल में पहुंचने की जंग ! आज इंग्लैंड को हराओ और फाइनल में पाकिस्तान को फिर दो पटखनी

DESK  : ऑस्ट्रेलिया में चल रहा टी-20 क्रिकेट विश्व कप अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान की टीम ने अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं आज दूसरे फाइलिस्ट के लिए भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होना है। इस मैच का विजेता फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा। दोनों टीमों के बीच यहमुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

रोमांच चरम पर

आज विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल को लेकर भारत और इंग्लैंड के प्रशंसकों में रोमांच चरम पर है। हालांकि ज्यादातर क्रिकेट प्रेमियों की चाहत है कि फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच हो। लेकिन इसके लिए रोहित शर्मा को टीम को आज इंग्लैंड से जीत हासिल करनी होगी।

आंकड़े भारत के साथ

टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अबतक तीन मैच हुए हैं जिसमें से भारत ने दो में जीत हासिल की. वहीं एक मौके पर (2009 का वर्ल्ड कप) टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

कोहली और सूर्या से उम्मीदें

भारत के लिए अच्छी बात विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का फॉर्म है जो बल्ले से लगातार बढ़िया खेल दिखा रहे हैं। आज के मैच में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव पर सबकी नजरें होगी। इस विश्वकप में दोनों का बल्ला खूब चला है। भारत की जीत काफी हद इन दोनों की बल्लेबाजी पर निर्भर होगी। बात अगर टीम के कप्तान रोहित शर्मा की करें तो पांच मैचों में 17.80 की औसत से महज 89 रन बना पाए हैं. हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, दिनेश कार्तिकजैसे प्लेयर्स के फॉर्म में भी निरंतरता का अभाव दिख रहा है।

वहीं गेंदबाजी में पिछले दो मैचों में कमियां नजर आई है। खासतौर पर बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी बिखरी हुई नजर आ रही थी। ऐसे में आज के मैच में अर्शदीप, भूवी और शामी पर सबकी नजरें होंगी। माना जा रहा है आज के मैच में स्पिन गेंदबाजी के लिए यजुवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है।


Find Us on Facebook

Trending News