पटना हाईकोर्ट में बीसीए अध्यक्ष पद के चुनाव परिणाम पर सुनवाई, राकेश कुमार तिवारी पर गलत जानकारी देने का आरोप

पटना हाईकोर्ट में बीसीए अध्यक्ष पद के चुनाव परिणाम पर सुनवाई, राकेश कुमार तिवारी पर गलत जानकारी देने का आरोप

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के चुनाव के परिणाम को चुनौती देने वाली याचिका पर  सुनवाई की। प्रवीण कुमार की याचिका पर जस्टिस अनिल कुमार सिन्हा ने सुनवाई करते हुए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन,इसके अध्यक्ष व एक्टिंग सेक्रेटरी को जवाब देने के लिए 4 सप्ताह का मोहलत दी है। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता दीनू कुमार ने यह आरोप लगाया कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने गलत जानकारी दे कर चुनाव लड़ा और अध्यक्ष बन गए।

उन्होंने  बताया कि 29 सितंबर,2019 को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ था। उन्होंने अपने को गोपालगंज जिला क्रिकेट एसोसिएशन का उपाध्यक्ष बताकर बी सी ए का चुनाव लड़ कर अध्यक्ष बने। प्रावधानों के तहत राज्य का कोई भी व्यक्ति किसी क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी होने पर ही अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता हैं।राकेश कुमार तिवारी ने गलत रूप गोपालगंज जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बता कर इस चुनाव में अध्यक्ष पद प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की।

याचिकाकर्ता प्रवीण कुमार ने भी बी सी ए के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा, लेकिन वे हार गए।अधिवक्ता दीनू कुमार ने कोर्ट को बताया कि राकेश कुमार तिवारी गलत जानकारी दे कर बी सी ए के अध्यक्ष पद पर काबिज हो गए। राकेश कुमार तिवारी के अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव को रद्द करने और  उनको पद से हटाने का हटाने की मांग की गई है। इस मामले पर अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News