आयोजन से पहले ही बिहार क्रिकेट लीग पर लग सकता है ग्रहण, जानिए क्या है कारण

आयोजन से पहले ही बिहार क्रिकेट लीग पर लग सकता है ग्रहण, जानिए क्या है कारण

पटना। दो दिन पहले बिहार में आयोजित होनेवाले क्रिकेट लीग लीग टी20 टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर संकट के बदा मंडराने लगे हैं। बताया जा रहा है आयोजन को लेकर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के बीच मतभेद उभर कर सामने आ गए हैं। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने कहा है कि प्रतियोगिता के लिए अभी तक उनसे अनुमति नहीं ली गई है। बता दें कि दो दिन पहले ही बीसीए ने  बिहार क्रिकेट लीग टी20 टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन आयोजित किया था। 

मामले में बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक पैनल पहले ही सिफारिश कर चुकी है कि किसी राज्य टी20 लीग को हरी झंडी देने से पहले बीसीसीआई को कड़े दिशा निर्देश देने चाहिए और बीसीए ने पूर्व में मंजूरी लिए बिना ही शनिवार को खिलाड़ियों की नीलामी आयोजित कर दी।    

21 मार्च से शुरू होनी है प्रतियोगिता

यह टूर्नामेंट कार्यक्रम के अनुसार 21 से 27 मार्च के बीच पटना में होना है जिसमें पांच फ्रेंचाइजी टीमें अंगिका एवेंजर्स, भागलपुर बुल्स, दरभंगा डायमंड्स, गया ग्लैडिएटर्स और पटना पायलट्स भाग ले रही है। मैचों का एक निजी खेल चैनल पर प्रसारण किया जाएगा और बोली प्रति खिलाड़ी 50,000 रुपये रखी गई थी।

मामले बीसीसीआई के राज्यस्तरीय लीग को मंजूरी देने से जुड़े एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ''जहां तक मैं जानता हूं बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) को 28 फरवरी की शाम तक किसी टी20 लीग के आयोजन को लेकर कोई मंजूरी नहीं दी गई है। वहीं जब बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मंजूरी लेने के लिए आवेदन किया गया था। तिवारी ने कहा, ''हमने बीसीसीआई से अनुमति मांगी थी लेकिन अभी तक हमें कोई जवाब नहीं मिला है। हम इंतजार नहीं कर सकते थे।

Find Us on Facebook

Trending News