सुपौल के पंचायत में योजनाओं की जांच पर भड़के बीडीसी, डीएम से की पत्रकार की शिकायत

सुपौल के पंचायत में योजनाओं की जांच पर भड़के बीडीसी, डीएम से की पत्रकार की शिकायत

SUPAUL : सरकार के निर्देश पर अधिकारियों ने जिले के विभिन्न पंचायतों में जाकर विभिन्न विभागों के विकास योजनाओं की जांच की। इसी दौरान जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बघैली पंचायत के पंचायत समिति जयकुमार यादव की दो साल पहले का योजना जांच हुई, जो योजना मनरेगा से किया गया था।  योजना की जांच हुई तो पंचायत समिति जयकुमार यादव की बौखलाहट तेज हो गई। बौखलाहट इतनी तेज हो गई कि आनन-फानन में कुछ पत्रकारों की शिकायत का आवेदन डीएम को दे दिया, जिसमें कहा गया की पत्रकार सब पुरे दिन कार्यालय में बैठते हैं। 


आवेदन के आधार पर जब पंचायत समिति जयकुमार यादव से पूछा गया तो बड़ी बाते निकल कर सामने आई। उन्होंने बताया की पत्रकार सभी कभी अंचल का खबर लिखता है। कभी मनरेगा का। कभी प्रखंड का जिसको लेकर हमारा योजना जांच हो गया है। हम कमीशन पहले ही दे देते हैं तो फिर हम अधिकारियों को कमीशन अपने बाप की जमीन बेचकर देंगे। 

पंचायत समिति जयकुमार यादव कहते हैं की आज तक मेरा योजना का कोई पदाधिकारी नही जांच किया। लेकिन आज मेरे योजना का जांच हो गया है। जब इन से यह भी पूछा गया कि कोई पत्रकार आपसे पैसा भी मांगता है तो बोले की नहीं। तो फिर आवेदन किस आधार पर दिए। वही जयकुमार यादव ने कहा की मुझे जो मन में आया वह कर दिए। 

गौर करने वाली बात यह है कि  पंचायत समिति सदस्य को यह भी पता नहीं है कि बिहार सरकार के आदेश अनुसार सभी पंचायतों में विकास की योजना की जांच की गई और इनके किए गए एक ही योजना की जांच में इतनी घबराहट हो गई। इनके कार्यकाल में जो योजनाओं हुआ है. उनकी गहनता से जांच करने की जरुरत है। 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News