मोतिहारी में 6 लाख गबन करने वाले नाजिर पर बीडीओ मेहरबान, 15 दिन बाद भी नहीं दर्ज हुआ एफआईआर

मोतिहारी में 6 लाख गबन करने वाले नाजिर पर बीडीओ मेहरबान, 15 दिन बाद भी नहीं दर्ज हुआ एफआईआर

MOTIHARI : मोतिहारी जिला में एक प्रखण्ड के बीडीओ साहब की नजीर पर मेहरबानी की चर्चा खूब जोरो पर है। प्रखण्ड चौक से लेकर जिला मुख्यालय तक मैनेजिंग के खेल की चर्चा हो रही है। बंजरिया बीडीओ ने प्रखण्ड नाजिर पर छह लाख रूपये गबन करने व प्रखण्ड कार्यालय से टीवी ,प्रिंटर सहित समान चोरी करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए 22 जुलाई को बंजरिया थाना में आवेदन दिया था।


थाना अध्यक्ष ने आवेदन त्रुटिपूर्ण व अधूरा होने की बात कहकर दुबारा पूर्ण आवेदन देने का बात कही। थाना में कहा गया की आवेदन में नाजिर का नाम पता पूर्ण नहीं है। लेकिन मामला के 17 दिन बीतने के बाद भी बीडीओ साहब द्वारा दुबारा थाना को आवेदन नहीं दिया गया। अब क्षेत्र में चर्चा बना हुआ है की नाजिर के साथ प्रखंड प्रशासन मैनेजिंग का खेल चल रहा है। जिसके कारण थाना आवेदन का इंतजार करते रह गया और इधर मामला सेट हो गया। मामला जिला के बंजरिया प्रखंड  का बताया जा रहा है।

इस सम्बन्ध में बंजरिया थाना अध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि 22 जुलाई को बीडीओ द्वारा पूर्व नाजिर पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया था। आवेदन अपूर्ण होने के कारण पुनः दुबारा आवेदन की मांग किया गया .लेकिन 15 दिन बाद फिर से आवेदन नही आया है। आवेदन मिलते प्राथमिकी दर्ज किया जाएगा। 

वही बंजरिया बीडीओ से इस संबंध में पूछने पर बताया कि गबन की राशि की मिलान किया जा रहा है। साथ ही प्रखंड के सामान की भंडार पंजी से मिलान किया जा रहा है।मिलान के बाद वरीय पदाधिकारी से निर्देश प्राप्त करने के बाद प्राथमिकी दर्ज करायी जाएगी। वही प्रखंड से जिला मुख्यालय तक चर्चा है कि आखिर 15 दिन पूर्व बिना वरीय पदाधिकारी के निर्देश के व गबन की राशि मिलान किये थाना में प्राथमिकी के लिए आवेदन कैसे दिया गया। वही सामान चोरी का भी आरोप लगा दिया गया।आखिर अब क्या सेटिंग हो गयी।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News