बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शौचालय निर्माण के लिए रिश्वत की शिकायत पर भड़की सांसद, बीडीओ की जमकर लगाई क्लास

शौचालय निर्माण के लिए रिश्वत की शिकायत पर भड़की सांसद, बीडीओ की जमकर लगाई क्लास

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिले में शौचालय निर्माण के लिए अधिकारियों द्वारा रिश्वत की मांग किए जाने की शिकायत सामने आई है। ग्रामीणों ने शिवहर सांसद रमा देवी से अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की है। जिसपर रमा देवी ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाते हुए उन्हें सुधर जाने की हिदायत दी है। 

दरअसल पूरा मामला उस वक्त उजागर हुआ, जब शिवहर से भाजपा सांसद रमा देवी पीएम की स्वक्षता ही सेवा कार्यक्रम पखवारा को लेकर चलाए जा रहे जागरुकता अभियान के तहत जिले के पताही प्रखंड के बेलवा घाट पहुंची। इस दौरान ग्रामीणों सांसद से शौचालय निर्माण के लाभार्थियों के साथ प्रखंड कार्यालय और पंचायत में रिश्वत की राशि नही देने पर दुर्व्यवहार किये जाने की शिकायत की। ग्रामीणों की शिकायत सुनते ही सांसद रमा देवी मौके पर मौजूद बीडीओ पर भड़क उठी। उन्होंने बीडीओ की जमकर क्लास लगाते हुए फौरन यह सब बंद करने की हिदायत देते लाभार्थियों को जल्द से जल्द राशि मुहैया करने को कहा। 

सांसद बोली हम है सरकार

वहीं बीडीओ द्वारा राशि दिए जाने के लिए सरकारी नियमों का हवाला दिए जाने पर सांसद भड़कते हुए बोली कि सरकार कौन है, सरकार हम है। यह सब बोलकर अपनी गलती मत छुपाइए। लाभार्थियों को जल्द से जल्द शौचालय निर्माण की राशि उपलब्द कराएं। उन्होंने बीडीओ को इसके लिए शिविर लगाने की हिदायत दी।  

पीएम की जमकर की तारीफ

वहीं  रमा देवी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पीएम हर घर शौचालय निर्माण की योजना चलाकर गरीब लोगों के जीवन बदल दिया। ग्रामीण महिलाओं को शौच के लिए शाम को अंधेरा होने का इंतजार करना पड़ता था। वहीं सड़कों पर शौच किए जाने के कारण पहले चलना मुश्किल होता था, लेकिन आज कहीं भी सड़क किनारे कोई गंदगी नजर नहीं आती है। 

Suggested News