भ्रष्टाचार के आरोपी BDO की धमकी, निलंबन वापस नहीं हुआ तो कर लूंगा धर्म परिवर्तन

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : बिहार के लखीसराय में भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित बीडीओ ने धर्म परिवर्तन करने की धमकी दी है. इसके लिए बीडीओ ने सात फरवरी तक का समय लिया है. रामगढ़ चौक प्रखंड के निलंबित बीडीओ मनोज कुमार अग्रवाल ने इसके लिए ग्रामीण विकास विभाग के सचिव को पत्र लिखा है. बीडीओ ने लिखा है कि अगर सात फरवरी तक उनके निलंबन को वापस नहीं लिया जाता है तो वो धर्म परिवर्तन कर लेंगे.

बीडीओ मनोज कुमार अग्रवाल ने ग्रामीण विकास विभाग के सचिव को भेजे गए पत्र में लिखा है कि जिला पदाधिकारी ने बिना शोकॉज के ही आरोप पत्र गठित कर कार्रवाई के लिए राज्य मुख्यालय भेजा. मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप जातिवाद एवं रानीतिक दुर्भावना से ग्रसित होकर लगाया गया है. मेरे ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद से मेरा पूरा परिवार अपमानित महसूस कर कर रहा है. यदि मेरा निलंबन वापस नहीं लिया गया तो 8 फरवरी को पूरे परिवार के साथ हिन्दू धर्म को छोड़कर इस्लाम धर्म अपना लूंगा। 

इस मामले में प्रभारी डीएम-सह-उपविकास आयुक्त विनय कुमार मंडल ने कहा कि बीडीओ द्वारा धर्म परिवर्तन की बात कहना न्यायसंगत नहीं है.उनपर लगे आरोप के जांच के बाद ही निलंबन की कार्रवाई की गई है. वो निलंबन के विरुद्ध कोर्ट जाने के लिए स्वतंत्र हैं.

क्या था मामला 

बता दें कि बीडीओ के खिलाफ अपने पद एवं अधिकार का दुरुपयोग करने, अपने पद एवं दायित्वों का आधार बनाकर निजी लाभ की राशि प्राप्त करने एवं विभागीय दायित्वों का मनमाने ढंग से करने, उच्चाधिकारियों को गलत सूचना देने एवं उच्चाधिकारी पर गलत आरोप लगाकर क्षेत्राधिकार से बाहर कार्य करने जैसे गंभीर आरोप लगे थे. जिसकी जांच की गई  और यह मामला सही पाया गया. जिसके बाद उनपर कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया गया था।

Find Us on Facebook

Trending News