बिहार का विकास कार्य ठप, सूबे के बीडीओ ने सरकारी गाड़ी और गार्ड लौटाए

बिहार का विकास कार्य ठप, सूबे के बीडीओ ने सरकारी गाड़ी और गार्ड लौटाए

पटना : बिहार के बीडीओ 1 फरवरी यानी शुक्रवार से अनिश्चितकालीन अवकाश पर चले गए हैं। सभी बीडीओ गुरूवार की शाम 5 बजे से ही मुख्यालय छोड़ दिए हैं। सूबे के सभी प्रखंड़ के प्रखंड विकास पदाधिकारियों ने सरकारी गाड़ी को जिला नजारत भेज दिया है.वहीं सरकारी गार्ड को पुलिस लाइन में वापस कर  दिया है।

अवकाश पर गए बीडीओ का कहना है कि जबतक सरकार उनकी मांग नही मानती तबतक अवकाश पर पटना मे ही जमे रहेंगे। बिहार ग्रामीण विकास सेवा संघ के मीडिया प्रभारी राहुल कुमार ने कहा कि मांगों की पूर्ति होने तक सभी प्रखंड़ के बीडीओ सामूहिक रूप से अवकाश पर रहेंगे। बीडीओ के अवकाश पर चले जाने से बिहार मे विकास के काम ठप हो गया है. हालांकि ग्रामीण विकास विभाग ने बीडीओ संघ से अवकाश पर जाने पर एतराज जताय़ा है और कार्रवाई की चेतावनी दी है.

ग्रामीण विकास संघ की मांग-

ग्रामीण विकास संघ बिहार सरकार से बिहार ग्रामीण विकास सेवा पुनर्गठन एवं वेतन विसंगति को लेकर लगातार मांग उठा रही है. अपनी मांग को लेकर ग्रामीण विकास संघ ने विभाग के सचिव के साथ वार्ता की और वेतन विसंगति को दूर करने की मांग की. आश्वाशन के वावजूद सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया लिहाजा 1 फरवरी से सभी BDO अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. 

Find Us on Facebook

Trending News