बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज से हड़ताल पर गए बिहार के सारे BDO, सरकार करेगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

आज से हड़ताल पर गए बिहार के सारे BDO, सरकार करेगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

पटना : बिहार के सभी BDO आज से अपनी कई मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. ग्रामीण विकास सेवा संघ ने अनिश्चितकालीन हड़ताल  का ऐलान करते हुए कहा कि बिहार सरकार हमलोगों के साथ अन्ययाय और अनदेखी कर रही है. लिहाजा विवश होकर आज से BDO संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेगा. पटना के भारतीय नृत्य कला मंदिर परिसर में सभी बीडीओ का जुटान होगा.

गौरतलब है कि गुरूवार को बिहार के अधिकतर बीडीओ ने अपने जिलों के डीएम से मिलकर हड़ताल पर जाने की जानकारी देने के लिए पत्र सौंपा. पर वहीं सरकार के संयुक्त सचिव राधा मोहन झा ने सभी डीएम को पत्र लिख कहा है कि बिना समुचित कारण के किसी बीडीओ को अवकाश की स्वीकृति न दें. यदि कोई भी BDO अनुपस्थित रहते हैं तो उन पर  अनुशासनिक कार्रवाई किया जाएगा. 

ग्रामीण विकास संघ की मांग- 

ग्रामीण विकास संघ बिहार सरकार से बिहार ग्रामीण विकास सेवा पुनर्गठन एवं वेतन विसंगति को लेकर लगातार मांग उठा रही है. अपनी मांग को लेकर ग्रामीण विकास संघ ने विभाग के सचिव के साथ वार्ता की और वेतन विसंगति को दूर करने की मांग की. आश्वाशन के वावजूद सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया लिहाजा 1 फरवरी से सभी BDO अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए.  

Suggested News