बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्विटर पर अभद्र टिप्पणी करने वाले हो जाएं सावधान, ब्लॉक हो सकता है आपका अकाउंट

ट्विटर पर अभद्र टिप्पणी करने वाले हो जाएं सावधान, ब्लॉक हो सकता है आपका अकाउंट

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर 10 अगस्त से लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान अभद्र टिप्पणी करने वाले व्यक्तियों के अकाउंट ब्लॉक कर सकता है. टेकक्रंच के अनुसार, कंपनी लगातार अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले व्यक्तियों के आकउंट की समीक्षा कर, उसे बंद करके अपने पेरिस्कोप समुदाय के दिशानिर्देशों को अधिक आक्रामक रूप से लागू करेगी.

पेरिस्कोप ब्लॉगपोस्ट के अनुसार, "एक सुरक्षित सेवा बनाने के हमारे लगातार प्रयास के हिस्से के रूप में हम लाइव प्रसारण के दौरान भेजे गए चैट से संबंधित हमारे दिशानिर्देशों के अधिक आक्रामक प्रवर्तन को शुरू कर रहे हैं. " पोस्ट में यह भी कहा गया कि पेरिस्कोप समुदाय के दिशानिर्देश पेरिस्कोप और ट्विटर के सभी प्रसारण पर लागू होगा.

जब भी कोई व्यक्ति अभद्र टिप्पणी की रिपोर्ट करता है, तो पेरिस्कोप कुछ अन्य यूजर्स को चुनेगा जो टिप्पणी की समीक्षा करके बताएंगे कि टिप्पणी अभद्र है या नहीं. पेरिस्कोप ब्लॉगपोस्ट ने कहा, "हम 10 अगस्त से ब्लॉक आकउंट का रिव्यू करके यह देखेंगे कि क्या वे लगातर हमारे दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे. अगर आप ऐसा चैट देखते हैं, जो हमारे दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता हो तो कृपया करके रिपोर्ट करें. "

Twitter ने यूजर्स के लिए जारी की जरूरी सूचना

अगर आप भी ट्विटर (Twitter) यूजर हैं तो आपके लिए जरूरी सूचना है. ट्विटर ने अपने 33 करोड़ (330 मिलियन) यूजर्स से पासवर्ड बदलने को कहा है. दरअसल, ट्विटर के इंटरनल लॉग में एक एक बग मिला है, जिसे ठीक कर दिया गया है. ट्विटर (Twitter) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. ट्विटर की ओर से आश्वासन दिया गया है कि बग की वजह से किसी भी यूजर्स के डेटा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. ना ही किसी तरह की सुरक्षा प्रभावित हुई है. 

ट्विटर (Twitter) ने ट्वीट में लिखा है, 'हमने हाल ही में एक बग पाया है, इस वजह से इंटरनल लॉग में संरक्षित पासवर्ड का खुलासा हो गया है. बग को ठीक कर दिया गया है, साथ ही किसी भी तरह से डेटा में सेंध नहीं लगी है.' कंपनी ने यूजर्स को भरोसा दिया है कि वे ऐसी कोशिश में जुटे हैं कि आगे से ऐसी समस्या न हो सके.

Suggested News