बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा शहर के सौंदर्यीकरण की कवायद तेज, जमीन का किया जा रहा सर्वे

नवादा शहर के सौंदर्यीकरण की कवायद तेज, जमीन का किया जा रहा सर्वे

नवादा. शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर प्रशासनिक कवायदें तेज कर दी गई हैं। इसी कड़ी में पार्क के लिए जमीन की तलाश की जा रही है। सबकुछ ठीकठाक रहा तो जल्द ही शहर में पार्क की व्यवस्था हो जाएगी। शनिवार को जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने भगत सिंह चौक के समीप बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की जमीन का भौतिक सत्यापन किया गया है। डीएम ने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण के लिए काम चल रहा है। इसके लिए सरकारी जमीन, विभागीय जमीन आदि का सर्वे भी कराया जा रहा है।

शहरवासियों को पार्क की सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में काम किया जा रहा है। भौतिक सत्यापन के क्रम में उन्होंने सदर अंचलाधिकारी ने जमीन के बारे में जानकारी प्राप्त की। बताया जा रहा है कि कुल चार एकड़ 10 डिसमील जमीन है। जिलाधिकारी ने पूरे परिसर का निरीक्षण करते हुए सीओ को निर्देश दिया कि यह जांच कर लें कि इस जमीन पर अतिक्रमण तो नहीं है। सीओ ने उन्हें बताया कि जमीन पर अतिक्रमण नहीं है। डीएम ने क्षतिग्रस्त चहारदीवारी की मरम्मत कराने का भी निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया कि पूरे परिसर की बेहतर तरीके से सफाई कराएं।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि पूरे परिसर में व्यवस्थित तरीके से सफाई कराएं। यहां झाड़ियां उग आई है, उसे भी हटाएं। भौतिक सत्यापन के दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी उमेश कुमार भारती, सीओ शिवशंकर राय, डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद, राजस्व अधिकारी शिवानी सुरभि समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे। गौरतलब है कि नवादा शहर के सुंदरीकरण को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कवायद शुरू की गई है। 

बताया जा रहा है कि जमीन की उपलब्धता को लेकर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के आलाधिकारियों से पत्राचार भी किया जा रहा है, ताकि जमीन उपलब्ध होते ही पार्क निर्माण का कार्य शुरू किया जा सके। डेढ़ एकड़ जमीन में पार्क बनाने की बात कही जा रही है। पार्क उपलब्ध होने के बाद शहरवासियों को एक नया माहौल मिल सकेगा। दूसरी ओर शहर की सड़कों के चौड़ीकरण की दिशा में भी काम चल रहा है। दो दिन पहले सदर एसडीएम के नेतृत्व में सड़कों की मापी कराई गई थी। इसके अलावा अतिक्रमण हटाने की दिशा में भी अभियान चलाया गया। शहर की साफ-सफाई, यातायात व्यवस्था को लेकर भी प्लान तैयार किया जा रहा है।

Suggested News