बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना की मार, लॉकडाउन में नहीं हो पा रहा था गुजारा तो बेच दी 4 महीने की बेटी

कोरोना की मार, लॉकडाउन में नहीं हो पा रहा था गुजारा तो बेच दी 4 महीने की बेटी

Desk :  देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ते जा रहे है. इस अदृश्य बीमारी ने कई जिंदगियां  तबाह कर दी.  इस संक्रमण के कारण कई लोग अपने परिवार का गुजारा चलाने के लिए भी कड़ी मशक्‍कत कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला असम में सामने आया है. जहां एक पिता ने घर चलाने के लिए अपनी चार महीने की बच्ची को बेच दिया. 

दरअसल असम के कोकराझार में रहने वाले एक प्रवासी मजदूर की नौकरी देश में लगे लॉकडाउन के कारण चली गई थी. इसके बाद परिवार का भरण पोषण करने के लिए पैसे की तंगी होने लगी तो उसने अपनी 4 महीने की बच्‍ची को बेच दिया. अब पुलिस ने बच्‍ची को बचाकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह घटना असम के कोकराझार के तोंतुला मंदारियागांव में हुई. यहां का रहने वाला दीपक ब्रह्मा प्रवासी मजदूर है. वह लॉकडाउन से पहले गुजरात में मजदूरी करते था. लेकिन लॉकडाउन के समय में उसकी नौकरी चली गई थी. दीपक के पास जितने भी पैसे थे, उससे वह असम में अपने गांव पहुंचा. इसके बाद घर पर परिवार के भरण पोषण में परेशानी आने लगी. आर्थिक तंगी के कारण परिवार परेशान हो गया. ऐसे में दीपक ने अपनी 4 महीने की बच्‍ची को 45000 रुपये में बेच दिया.

वहीं परिवार को कहना है कि बिना पैसे और नौकरी के लिए परिवार को खाना पिलाना कठिन था. ऐसे में उनके सामने बच्‍ची को बेचने के अलावा कोई और उपाय नहीं था. हालांकि गांववालों से मिली सूचना के आधार पर कोकराझार पुलिस और एक एनजीओ ने मिलकर बच्‍ची को बचा लिया. पुलिस ने बच्‍ची के मां-पिता के साथ ही तीन आरोपियों को पकड़ लिया है.


Suggested News