BEd कॉलेजों में एंट्रेंस के लिए एग्जाम आज, सेंटर पहुंचने से पहले इन बातों को रखे खास ख्याल

BEd कॉलेजों में एंट्रेंस के लिए एग्जाम आज, सेंटर पहुंचने से पहले इन बातों को रखे खास ख्याल

PATNA : सूबे के सरकारी और निजी बीएड कॉलेजों में एडमिशन के लिए आज प्रवेश परीक्षा होगी. एग्जाम के लिए पूरे प्रदेश में पटना सहित दस जिलों में सेंटर बनाए गए हैं.  बीएड कोर्स की लगभग 35 हजार सीटों के लिए परीक्षा में शामिल होने के लिए 1 लाख 22 हजार 331 परीक्षार्थियों ने अप्लाई किया है.

 नियमित बीएड के 1 लाख 16 हजार 130 छात्र, दूरस्थ शिक्षा से बीएड के 6,020 छात्र एवं शिक्षा शास्त्री के 181 छात्रों ने परीक्षा में शामिल होने के अप्लाई किया है.पटना में  इसके लिए 84 केन्द्र बनाए गए हैं. यहां पर 42 हजार परीक्षार्थी का परीक्षा सेंटर दिया गया है. सभी परीक्षा केन्द्रों पर मजिस्ट्रेट तैनात होंगे. परीक्षा केन्द्रों पर भीड़ नहीं लगानी है.

इन बातों का रखें ध्यान
परीक्षा दिन में 11:00 बजे से 1:00 बजे तक होगी . केन्द्रों पर प्रतिनियुक्त वीक्षकों, पदाधिकारियों, कर्मचारियों एवं पुलिस बल को पूर्वाह्न 8:30 बजे पहुंचना है . परीक्षार्थियों का प्रवेश  9:00 बजे से होगा .प्रवेश द्वार पर परीक्षार्थियों, पदाधिकारियों, कर्मचारियों एवं पुलिस बल की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. मानक तापक्रम से जिन परीक्षार्थियों के शरीर का तापक्रम अधिक होगा, उनकी परीक्षा अलग बैठा कर ली जाएगी. सभी परीक्षार्थियों को अपने साथ सेनेटाइजर की छोटी बोतल लेकर एवं मास्क पहन कर आना है.

 

Find Us on Facebook

Trending News